scriptक्राइम कंट्रोल को तैयार यूपी पुलिस, फर्रुखाबाद में दंगा नियंत्रण का किया मॉक ड्रिल | up police mock drill for riot control in farrukhabad | Patrika News

क्राइम कंट्रोल को तैयार यूपी पुलिस, फर्रुखाबाद में दंगा नियंत्रण का किया मॉक ड्रिल

locationफर्रुखाबादPublished: Oct 15, 2017 02:06:25 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

एसपी मोहित गुप्ता ने कहा कि दीपावली के त्यौहार पर भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी हमारी पर्याप्त पुलिस तैनात की गई है।

farrukhabad
फर्रुखाबाद. उत्तर प्रदेश में आगामी त्यौहारों को देखते हुए पुलिस-प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। फर्रूखाबाद में शनिवार को सूबे में यूपी पुलिस की महत्वाकांक्षी दंगा नियंत्रण का रिसर्सल किया गया। इसमें जिले भर के सभी थानों के फोर्स को फतेहगढ़ व फर्रुखाबाद के हर भीड़ भाड़ वाले इलाकों में तैनात किया गया। साथ ही साथ उनको निर्देशित भी किया गया था कि जिस फोर्स की जहां पर ड्यूटी लगाई गई है, वह वहां से आने-जाने वालों से पूछताछ कर उनसे अपने इलाकों के दहशतगर्दों के नाम बता सके।
एसपी ने कहा- अराजक तत्वों पर होगी कार्रवाई
एसपी मोहित गुप्ता ने कहा कि यूपी पुलिस की एक योजना के अंतर्गत फतेहगढ़ व फर्रुखाबाद में हर स्थान पर पुलिस लगाई गई है, जिससे दंगा फैलाने वाले हिस्ट्रीशीटर, जिला बदर, रोमियो की पहचान कर उनके खिलाफ कार्यवाही की जा सके।
ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी : एसपी मोहित गुप्ता
एसपी मोहित गुप्ता ने कहा कि दीपावली के त्यौहार पर भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी हमारी पर्याप्त पुलिस तैनात की गई है। एंटी रोमियो स्क्वायड को भी सर्राफा बाजार में लगाया गया, जिससे मनचलों को पकड़ा जा सके। त्यौहार पर किसी प्रकार से ढिलाई बर्दास्त नहीं की जाएगी।
इन त्यौहारों की धूम
अक्टूबर माह के दूसरे पखवाड़े में त्यौहारों की भरमार है। 17 अक्टूबर को धनतेरस का त्यौहार है। इस दिन लोग नई वस्तुओं, आभूषणों आदि की खरीदारी करते हैं। 19 अक्टूबर को दीपावली का त्यौहार है। राम के वनवास से लौटने की खुशी को लोग दीपावली के पर्व के त्यौहार पर मनाते हैं। दिवाली के दिन गणेश-लक्ष्मी की पूजा के साथ ही लोग अपने-अपने घर को रोशन करते हैं।
कानून-व्यवस्था रहेगी दुरुस्त
उत्तर प्रदेश में त्यौहारों पर कानून-व्यवस्था बरकार रखने के लिए पुलिस विभाग ने कड़ी तैयारियां की हैं। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में पुलिस टीम तैनात रहेगी। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार एनसीआर इलाके (दिल्ली की सीमा से सटा क्षेत्र) अवैध पटाखा बिक्री पर भी रोक लगा दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो