scriptजब काम को देख डीआरएम बोले- कुछ तो शर्म करो | Work should be done fast, no excuse granted - DRM Dinesh Kumar | Patrika News
फर्रुखाबाद

जब काम को देख डीआरएम बोले- कुछ तो शर्म करो

कहा- सेना के लिए फिलहाल कोई स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव यहां से विचाराधीन नहीं है।
 

फर्रुखाबादMay 12, 2018 / 10:41 pm

Ashish Pandey

Work should be done fast
फर्रुखाबाद. जिले में रेलवे स्टेशनों के प्लेटफार्म ऊंचे कराने का कार्य कई महीनों से चल रहा है, लेकिन जिस गति से कार्य होना चाहिए था वो नहीं हो रहा है। उसी की जांच करने पहुंचे पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर बरेली के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) ने फतेहगढ़ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। हाल ही में बनाए गए प्लेटफार्म नंबर एक पर खामी देखकर डीआरएम का पारा चढ़ गया। शौचालय की सीट टूटी होने पर उन्होंने पीडब्ल्यूआई कार्य को फटकार लगाते हुए कहा, कुछ तो शर्म आनी चाहिए। यहां पहुंचे डीआरएम दिनेश कुमार ङ्क्षसह ने टिकट कार्यालय में कूलर लगाने का आदेश दिया।
स्टेशन कार्यालय देखने के बाद वह प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंचे। वहां कई जगह पानी भरा हुआ था। प्लेटफार्म धंसा था। उन्होंने पटरी की गैपिंग देखने की इच्छा जताई तो कर्मचारियों ने पटरी मापक यंत्र न होने की बात कही। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई है। इसके बाद डीआरएम ने प्लेटफार्म नंबर एक की ऊंचाई नापने को कहा। पीडब्ल्यूआई जाकिर ने फीता से नाप की। इस पर डीआरएम ने कहा कि यह तरीका ठीक नहीं है। नाप के लिए साउल होना चाहिए। डीआरएम की नजर हाल ही में बने प्लेटफार्म के फर्श पर पड़ी। मानक के अनुसार काम न होने पर उन्होंने कहा कि क्या काम कराया गया है। पीडब्ल्यूआई क्या देख रहे थे। यह तो जल्दी टूट जाएगा। उन्होंने मंडलीय अधिकारियों से ठेके की शर्तें देखकर जांच कराने का आदेश दिया।
दिव्यांग शौचालय पर ताला
दिव्यांग शौचालय का गेट बंद मिला। चाबी स्टेशन मास्टर के पास होने की सूचना दीवार पर अंकित थी। उसे पढ़कर डीआरएम फिर नाराज हो गए। अधिकारियों ने कहा कि अब गेट हर समय खुलेगा। उन्होंने पुरुष शौचालय की सीटें टूटी होने पर भी पीडब्ल्यूआई की क्लास लगा दी।
स्टेशन पर वाटर कूलर लगाने की व्यवस्था होगी

फतेहगढ़ निवासी मोहित गुप्ता ने डीआरएम से कहा कि स्टेशन पर शीतल पेयजल की व्यवस्था नहीं है। सीसी कैमरे भी नहीं लगे। बाद में पत्रकारों के पूछने पर डीआरएम ने बताया कि स्टेशन पर वाटर कूलर की व्यवस्था की जाएगी। सेना के लिए फिलहाल कोई स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव यहां से विचाराधीन नहीं है।
वाणिज्य प्रबंधक ने स्टेशन मास्टर की लगाई फटकार
मंडल वाणिज्य प्रबंधक नीतू ने निरीक्षण के दौरान स्टेशन मास्टर अशोक शाक्य से कहा कि स्टेशन पर कोई महिला कर्मी नहीं है। इस पर स्टेशन मास्टर ने कुछ कहा। उनके जवाब से वाणिज्य प्रबंधक उखड़ गईं। बोलीं कि महिला अधिकारी से बात करने का यह तरीका ठीक नहीं है। जो पूछा गया है उसका जवाब दीजिए। स्टेशन मास्टर ने कहा कि वह कई बार लिखकर भेज चुके हैं। इस पर वाणिज्य अधीक्षक ने पत्राचार दिखाने को कहा।

Home / Farrukhabad / जब काम को देख डीआरएम बोले- कुछ तो शर्म करो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो