scriptलेटेस्ट स्लिम फिट चीनो, यह देंगी आपको ट्रेंडी लुक | Chino pants is the lates trend for women and kids | Patrika News
फैशन

लेटेस्ट स्लिम फिट चीनो, यह देंगी आपको ट्रेंडी लुक

ट्रेंड अलर्ट : कॉटन से बनी स्लिम फिट पतलून इन दिनों फैशन के गलियारों में अपनी दस्तक दे रही है।

Sep 13, 2017 / 10:41 am

अमनप्रीत कौर

Chino pants

Chino pants

ट्रेंड अलर्ट : कॉटन से बनी स्लिम फिट पतलून इन दिनों फैशन के गलियारों में अपनी दस्तक दे रही है। चीनो शब्द उस ट्राउजर के लिए इस्तेमाल किया जाता है जो 100 प्रतिशत कॉटन से बना हो और पहनने में कम्फर्टेबल हो। यह शब्द सबसे पहले ब्रिटिश-फ्रेंच मिलिट्री के परिधानों में इस्तेमाल हुआ और पुरुषों का यह फैशन इन दिनों महिलाओं के वॉर्डरोब में भी अपनी धमाकेदार उपस्थिति दर्ज करवा रहा है।
पॉली-कॉटन फेब्रिक

पूरी तरह कॉटन ट्राउजर आपको पसंद नहीं हैं तो चीनो में इन दिनों आपको पॉली-कॉटन फैब्रिक भी मिल जाएगा। इससे चीनो पर रिन्कल्स नजर नहीं आएंगे। इनकी पॉकेट्स आम ट्राउजर की तरह ओपन भी हो सकती हैं या फिर आप जिप फ्लाई कंसील्ड पॉकेट्स भी इनमें लगवा सकती हैं। बेल्ट लूप का होना जरूरी है। यह पहनने में बहुत आरामदायक होता है।
पोल्का स्टाइल

चीनो आमतौर पर प्लेन ही होते हैं और इनमें किसी तरह के प्रिंट को शामिल नहीं किया जाता है। लेकिन इन दिनों डिजाइनर्स प्रिंट के साथ भी प्रयोग कर रहे हैं। पोल्का प्रिंट इसके साथ काफी पसंद किया जा रहा है। इसमें बहुत छोटे डार्क डॉट्स को लाइट कलर पर उभारा जाता है। इसे टॉप के अलावा बटन डाउन शर्ट के साथ भी पहना जा सकता है।
चीनो को इस स्टाइल में पहनने के लिए आपको एक बेल्ट और फ्लोरल प्रिंट के टॉप की जरूरत होगी। लूप्स में पतला बेल्ट आपकी स्लिमनेस को और निखारेगा तथा साइड पॉकेट्स आपके लुक को इनहेंस करंेगी।
कम्फर्टेबल चीनो को नीचे से फोल्ड कर स्टाइल को और ज्यादा बढ़ाया जा सकता है। टी-शर्ट के ऊपर शर्ट को पहना जा सकता है और इसके बटन खुले रखे जा सकते हैं।

किड्स फैशन : ट्राउजर हो ऐसा जो टी-शर्ट या टॉप के साथ मैच करे
जूनियर्स के फैशन में जिन ट्राउजर्स की सबसे ज्यादा डिमांड है उनमें चीनो के अलावा डेनिम और कार्गो भी शामिल हैं।

वाइब्रेंट कलर

ट्राउजर्स में किड्स के लिए वाइबे्रंट कलर्स पसंद किए जा रहे हैं। इनमें ऑरेंज, ग्रीन और ब्लू सबसे ज्यादा डिमांड में हैं। फ्लोरेसेंट कलर्स भी बच्चों को काफी पसंद आते हैं। इसके अलावा इन दिनों ऐसे ट्राउजर्स भी चलन में हैं जिनमें दो वाइब्रेंट रंगों को एकसाथ जोड़ा गया हो।
इस लुक के लिए आप स्लिम डेनिम ट्राउजर के साथ किसी भी स्वेट शर्ट, टी-शर्ट या टॉप को मैच करवा सकते हैं। यह गल्र्स और ब्वॉयज पर समान रूप से अच्छा लगता है। इसके साथ स्नीकर्स या केनवास शूज की मैचिंग सबसे अच्छी रहेगी। कलर-कॉम्बिनेशन बच्चों की पसंद के अनुसार रखें।
सोबर लुक

ट्राउजर्स के रूप में यदि आप बच्चों के लिए चीनो चुन रहे हैं तो ध्यान रखिए कि उनका लुक सोबर दिखे। इसके लिए आपको प्लेन कॉटन ट्राउजर चुनना होगा। इसके अलावा आप कैप्री भी चुन सकते हैं। चीनो के साथ यदि आप बच्चों को जूते पहना रहे हैं तो इसके साथ सॉक्स न पहनाएं। इस लुक में टखने नजर आते हैं और सॉक्स उन्हें छिपा सकते हैं। बच्चों को कलरफुल टी-शर्ट पहनाएं और उसके साथ चीनो ेपेंट्स पेयर कराएं। इसके फंकी लुक वाला शू पहना सकते हैं।

Home / Fashion / लेटेस्ट स्लिम फिट चीनो, यह देंगी आपको ट्रेंडी लुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो