scriptस्टाइलिश दिखने के चक्कर में कहीं आप पैसा तो नहीं बर्बाद कर रहे | Don't waste money to just look stylish | Patrika News
फैशन

स्टाइलिश दिखने के चक्कर में कहीं आप पैसा तो नहीं बर्बाद कर रहे

ज्यादातर लोग आकर्षक दिखने के चक्कर में महंगे कपड़े खरीद लेते हैं

Jul 06, 2017 / 03:20 pm

अमनप्रीत कौर

men fashion

men fashion

नई दिल्ली। हर किसी की तमन्ना होती है कि वह स्टाइलिश दिखे। उसे भी हर कोई नोटिस करे। ज्यादातर लोग आकर्षक दिखने के चक्कर में महंगे कपड़े खरीद लेते हैं। हालांकि हर बार महंगे कपड़े पहनकर स्टाइलिश दिखा जाए यह जरूरी नहीं है। यहां जानें कहीं आप स्टाइलिश दिखने के चक्कर में ये गलतियां तो नहीं कर रहे।

1- महंगी चीजें

पुरुष मानते हैं कि अच्छी क्वालिटी के कपड़े पहनेंगे तो वो आकर्षक दिखेंगे। हालांकि यह फंडा हमेशा काम नहीं करता। कई बार महंगी शर्ट खरीद तो लेते हैं, लेकिन दो चार बार धुलने के बाद पता चलता है कि उसका कलर फेड हो गया। ऐसे में आपका पैसा बर्बाद होता है।

2- ब्रांड के पीछे भागना

रौब जमाने के लिए अक्सर पुरुष ब्रांड के पीछे भागते हैं। इनकी क्वालिटी तो अच्छी होती है, लेकिन कीमत कहीं ज्यादा। बार बार ब्रांडेड कपड़े खरीदना भी संभव नहीं। ऐसे में आप थोड़ा रिसर्च कर बाजार से अच्छी क्वालिटी के कपड़े खरीदकर पैस बचा सकते हैं।

3- गलत कपड़ों का चयन

अक्‍सर हम देखते हैं कि कुछ कपड़े कुछ खास अवसरों पर ही जंचते हैं। और आप इन कपड़ों को खरीदने के लिए खूब पैसे खर्च कर देते हैं। लेकिन इन्‍हें दोबारा कब पहनने का नंबर आएगा, यह मालूम नहीं रहता। कई बार तो यह कपड़े सिर्फ वॉर्डरोब में रखे ही रह जाते हैं। इसलिए कपड़ों का सेलेक्‍शन हमेशा सोच-समझकर करना चाहिए।

4- फैशन और ट्रेंड्स के पीछे भागना

फैशन एक ऐसी चीज है, जो कभी एक जैसी नहीं रहती। आज किसी और का फैशन है, तो कल कुछ और ट्रेंड में होगा। इसलिए जरूरी है कि फैशन के पीछे न भागते हुए अपनी जरूरतों के हिसाब से कपड़े पहनें। क्‍या पता आपने फैशन के चक्‍कर में कोई कपड़ा खरीद लिया और जब दोबारा उसका पहनने का वक्‍त आया, तो फैशन बदल चुका हो।

5- बिना प्‍लॉन के शॉपिंग करना

यह कई लोगों की आदत होती है। जाते हैं किसी और काम से, और वहां कपड़े दिखते ही उन्‍हें खरीद लेते हैं। अगर आप फिजूलखर्ची पर लगाम लगाना चाहते हैं, तो बिना प्‍लॉन के शॉपिंग करने की आदत बदल लें।

Home / Fashion / स्टाइलिश दिखने के चक्कर में कहीं आप पैसा तो नहीं बर्बाद कर रहे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो