scriptगरमी के सीजन में लड़के भी बदल सकते हैं अपना स्टाइल | Men can also change the style in summers | Patrika News
फैशन

गरमी के सीजन में लड़के भी बदल सकते हैं अपना स्टाइल

हल्के रंग के कपड़े, हल्का फेब्रीक जैसे कॉटन, लाइनन, के कपड़े परफेक्ट रहेंगे

Mar 29, 2015 / 01:02 pm

प्रियंका चंदानी

गरमी का सीजन अकसर हमें कपड़ों को कम और हल्का करने पर म जबूर कर देता है। अभी तो मार्च का महीना है और जुन-जुलाई आना बाकी है, लेकिन अभी से ही पंखों ने घर पर दस्तक दे दी है। गरमी के सीजन में लड़कियां जहां हल्के टॉप या टी-शर्ट से ही खुश हो जाती हैं लड़के फॉर्मल शर्ट-पेंट और टी शर्ट- जींस में दिखते हैं। क्या आप हर बार की तरह इस बार भी चुभती गरमी और पसीने पर ही ध्यान देना च ाहते हैं या इस बार अपने स्टाइल को भी बनाए रखना चाहते हैं। ऑफि स में और आपके दोस्तों में आप सबसे स्टाइलिश माने जाते हैं तो फिर गरमी के सीजन में दोस्तों और ऑफिस को कुछ अलग स्टाइल देना तो बनता है। जानीए गरमी में कैसे ड्रेसअप हों जिससे प्रेजेंटेबल भी दिखें।

किसी भी स्टाइल को अपनाने से पहले जरूरी है कि आप पहले अपने आपको स्टाइलिश बनाएं और स्टाइलिश बनाने के लिए आपके कुछ बेसिक बातों को फोलो करना पड़ेगा।

क्लीन
कोइ स्टाइल हो ना हो जरूरी है आप साफ-सुथरे दिखें। हफते में दो बार नहाना या हर रोज केवल जरूरत के लएि नहाना गलत है, ऎसे में आप किसी भी स्टाइल में अच्छे नहीं लगेंगे। हर रोज नहाना और क्लिन शेव रहना आपके लिए बेसिक काम होना चाहीए। हालांकी लड़के हल् की-हल्की शेव में भी अच्छे दिखते हैं। केवल इतना ही नहीं नहाने के बाद क्रीम और मोस्चराइजर भी लगाएं। अच्छी खुश्बु का परफ्यूम लगाना आपकी पर्सनालिटी को और भी बहेतर बनाएगा।

लाइट
लड़कों की मसल्स जितनी स्ट्रोंग होना चाहिएं उतना ही उनका पहनावा लाइट होना चाहिए। हल्के रंग के कपड़े, हल्का फेब्रीक जैसे कॉटन, लाइनन, के कपड़े परफेक्ट रहेंगे। गरमी में डार्क कलर के कपड़े नहीं पहनें।

समझदारी
कोई जेंटलमेन हमेशा क्वालिटी वाले कपड़े ही पहनेगा। आपको भी वैसे ही कपड़े पहनने चाहिएं जो आपकी बॉड़ी के एटीट्युड और कट्स पर सूट करें। ज्यादातर लड़के अपनी ड्रेसिंग अपने आस-पास की लड़ कियों के अनुसार करते हैं, यदि आप भी ऎसा ही कुछ करते हैं तो ध्यान रखें की लड़कियों को आपके एटीट्युड के मुताबिक कपड़े अच्छे लगेंगे।

गरमी के सीजन का स्टाइल

टी-शर्ट
टी-शर्ट केजुअल मानी जाती है। किसी बीच पर घूमने जाना या फिर छुट्टी पर पहनना, लेकिन आप इसे फॉर्मल वियर में भी पहन सकते हैं। कॉलर नेक्ड टी-शर्ट आपको फॉर्मल लुक देगी। टी-शर्ट लेने से पहले देख लें कि उसका कपड़ा कॉटन का हो और ज्यादा पतला नहीं हो। ज्यादा ढीली और ज्यादा टाइट टी-शर्ट भी नहीं पहनें।

शोर्ट स्लीव पोलो
पोलो टी-शर्ट स्पोर्टस की टी-शर्ट है। अमरीका में पोलो की टी-शर्ट को गरमियों का केजुअल ड्रेसअप माना गया है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं की आप इसे हर रोज पहनें, अपने विकएंड इवेंट्स के लिए इसे रखें और बाकी दिनों में शोर्ट स्लीव की बटन वाली शर्ट पहनें।

शोर्ट स्लीव बटन शर्ट
टी-शर्ट ज्यादातर केजुअल वियर के लिए रखें और शोर्ट स्लीव बटन शर्ट को आप गरमियों में ऑपिस में पहन सकते हैं। इससे आपने यदि अपनी मसल्स पर काम किया है तो वह भी दिखेंगी और आपके बनवाए हुए टैटू भी। कोशिश करें कि यह शर्ट खरिदें नहीं टेलर से सिलवाएं।

यह आपका गरमियों का बेसीक स्टाइल हो सकता है लेकिन गरमियों के इन चार महिनों में बहुत सारे पर्सनल और प्रोफेश्नल फंक्शन होते हैं उस दौरान आप लोंग स्लीव शर्ट, वन फोर्त स्लिव शर्ट, कॉटन के समर जेकेट भी पहन सकते हैं।

Home / Fashion / गरमी के सीजन में लड़के भी बदल सकते हैं अपना स्टाइल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो