scriptस्कूली बच्चों के लिए स्वेटर खरीद में नहीं रखा गुणवत्ता का ध्यान, दो महीने में ही फट गए | big scam in sweater purchage scheme in fatehpur | Patrika News
फतेहपुर

स्कूली बच्चों के लिए स्वेटर खरीद में नहीं रखा गुणवत्ता का ध्यान, दो महीने में ही फट गए

फतेहपुर जिले में कुल 2 लाक 36 हजार 798 छात्र-छात्राओं को स्वेटर बांटे गए थे

फतेहपुरFeb 22, 2020 / 04:25 pm

Ashish Shukla

sweater purchage scheme in fatehpur

फतेहपुर जिले में कुल 2 लाक 36 हजार 798 छात्र-छात्राओं को स्वेटर बांटे गए थे

फतेहपुर. शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए सरकार करोड़ो रुपये पानी की तरह बहा रही है। जिससे ग्रामीण और शहरी इलाके के गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा दी जा सके। लेकिन सरकार की इस मंशा को उन्हीं के नुमाइंदे चूना लगाने में जुटे हैं। मामला स्वेटर वितरण से जुड़ा है।
फतेहपुर जिले में कुल 2 लाक 36 हजार 798 छात्र-छात्राओं को स्वेटर बांटे गए। स्वेटरों का वितरण नंवबर और दिसंबर महीने में जूनियर और प्राथमिक में पढ़ने वाले बच्चों को कर भी दिया गया।
लेकिन उन स्वेटरों में गुणवत्ता का कोई भी ध्यान नहीं रखा गया। जिसका नतीजा ये रहा कि दो महीने में ही स्वेटर पूरी तरह फट चुके हैं और तो और स्कूली छात्रों ने फटे होन की वजह से स्वेटर पहन कर आना तक छोड़ दिया।
ऐसे हालत लगभग-लगभग पूरे जिले के विद्यालयों के हैं। जहां पढ़ने वाले छात्रों के स्वेटर फट चुके है। वहीं जब इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह से बात की तो उनका साफ कहना था कि पहले जो शिकायते मिली थी, उनमें सुधार किया गया है।

Home / Fatehpur / स्कूली बच्चों के लिए स्वेटर खरीद में नहीं रखा गुणवत्ता का ध्यान, दो महीने में ही फट गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो