script21वीं सदी के लालची, दहेज की मांग पूरी न होने पर नहीं आई बारात, आहत पिता ने लगाई फांसी | daughter missing after marriage broken father suicide | Patrika News
फतेहपुर

21वीं सदी के लालची, दहेज की मांग पूरी न होने पर नहीं आई बारात, आहत पिता ने लगाई फांसी

त्तर प्रदेश के फतेहपुर के बिंदकी कोतवाली में शादी न हो पाने से बेटी के लापता होने पर आहत एक पिता ने खुदकुशी कर ली।

फतेहपुरDec 18, 2020 / 05:09 pm

Karishma Lalwani

21वीं सदी के लालची, दहेज की मांग पूरी न होने पर नहीं आई बारात, आहत पिता ने लगाई फांसी

21वीं सदी के लालची, दहेज की मांग पूरी न होने पर नहीं आई बारात, आहत पिता ने लगाई फांसी

फतेहपुर. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर के बिंदकी कोतवाली में शादी न हो पाने से बेटी के लापता होने पर आहत एक पिता ने खुदकुशी कर ली। पिता के आत्महत्या से घर में कोहराम मच गया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा करते हउए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, परिजनों की तहरीर पर लड़के वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
पिता ने की खुदकुशी

घटना बिंदकी के पुरवा गांव की है। यहां के रहने वाले राम सुफल निषाद (45) की पुत्री माला देवी की शादी हमीरपुर में तय हुई थी। शादी में जितना बन सका लड़की वालों ने दिया। छह दिसंबर को बारात आनी थी लेकिन दहेज की मांग पूरी न होने पर बाराती बारात लेकर नहीं आए। पीड़ित पिता ने इसकी शिकायत एसपी के समक्ष की थी जिसके बाद पुलिस इस पूरे घटनाक्रम के जांच में जुटी ही थी कि इस मामले में एक नया घटनाक्रम सामने आ गया।
संदिग्ध अवस्था में गायब हुई बेटी

जिस पुत्री माला देवी की बारात आनी थी, वह अचानक घर से संदिग्ध अवस्था में गायब हो गई। जब देर रात तक जब राम सुफल की पुत्री अपने घर वापस नहीं आई तो पिता ने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं इस मामले में भी मृतक की बड़ी बेटी प्रीति देवी का आरोप है कि लड़का छैद्दू निवासी हमीरपुर के साथ शादी तय हुई थी, वह बारात लेकर नहीं आये।जिसके बाद से मृतक पिता दुखी रहता था। बेटी माला देवी के गायब होने के बाद उन्होंने खुदकुशी कर ली।
मामले में एसपी सतपाल अंतिल ने कहा कि बिंदकी के नया पुरवा गांव से पुलिस को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति ने सुसाइड किया है। मृतक राम सुफल के परिवार में सात बेटियां है और तीन पुत्र हैं। इनकी एक बेटी की शादी हमीरपुर में तय हुई थी, बारात न आने से काफी आहत थे।

Home / Fatehpur / 21वीं सदी के लालची, दहेज की मांग पूरी न होने पर नहीं आई बारात, आहत पिता ने लगाई फांसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो