scriptशादी के दबाव और शक में प्रेमिका की हत्या, बचाने आई बहन को भी ईंट से कूंच-कूंच कर मार डाला | Due to the pressure and suspicion of marriage the murder of the girlf | Patrika News

शादी के दबाव और शक में प्रेमिका की हत्या, बचाने आई बहन को भी ईंट से कूंच-कूंच कर मार डाला

locationफतेहपुरPublished: Jun 04, 2023 01:33:53 pm

Submitted by:

Patrika Desk

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में प्रेमी ने प्रेमिका और उसकी बहन की ईंट से कूंचकर हत्या कर दी। प्रेमी को शक था कि प्र‌ेमिका उसे धोखा दे रही है।

fatehpur
फतेहपुर में दो बहनों की हत्या का मामला सामने आया है। शक और शादी का दबाव बनाने पर प्रेमी ने प्रेमिका और उसकी बहन की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को उसके गांव बुदवन, कौशांबी से गिरफ्तार कर लिया है।
युवती त्वचा रोग से परेशान थी

कड़ाधाम थाना क्षेत्र के दिवांशू का सुल्तानपुर की युवती से प्रेम-प्रसंग ‌था। युवती त्वचा संबंधी बीमारी से पीड़ित थी, जिससे उसकी शादी में अड़चन आ रही थी। युवती के प्रेम-प्रसंग के बारे में जानकारी होने पर परिजनों ने प्रेमी से शादी करने पर राजी हो गए।
दोनों को एक दूसरे पर शक था

कुछ समय बाद दोनों में छोटी-छोटी बातों पर विवाद होने लगा। दोनों एक-दूसरे पर शक करने लगे। दिवांशू को शक था कि युवती का किसी और से भी अफेयर है। इसी तरह से युवती को भी शक था कि दिवांशू कहीं और बातचीत करता है। 1 जून को दिवांशू और युवती के बीच बताचीत हुई। युवती ने फोन पर बताया कि वो रिश्तेदार के घर तिलक में जा रही है।
युवक ने भी वहां आने के लिए कहा। वह रात करीब 8 बजकर 20 मिनट पर समारोह में पहुंचा और फोन कर युवती को बुलाया। रात होने के वजह से युवती ने रिश्ते में बहन लगने वाली लड़की को अपने साथ लेकर आने की बात कही। इस पर दिवांशू ने किशोरी को लेकर आने से मना कर दिया, लेकिन वह नहीं मानी और किशोरी को साथ लेकर दिवांशू से मिलने पहुंची।

खाना और आइसक्रीम खिलाने के बहाने मिलने बुलाया

दिवांशू अपने प्रेमिका और उसकी बहन को ढाबे में खाना और आइसक्रीम खिलाने के बहाने बाइक से कटोघन पेट्रोल पंप के पास पहुंचा। घटनास्थल से कुछ दूर पहले बाइक रोक दी और प्रेमिका के बहन को वहीं रुकने को कहा। जबकि युवती को अपने साथ तालाब किनारे ले गया और बातचीत करने लगा।
ईंट से कूंचकर की हत्या

बातचीत के दौरान दोनों के बीच शादी की बात को लेकर बहस शुरू हो गई। गुस्से में युवती ने दिवांशू को गाली दे दी। इस पर दिवांशू ने भी एक थप्पड़ मार दिया, जिससे युवती जमीन पर गिर गई। युवती के गिरते ही दिवांशू ने उसका गला दबाकर ईंट से सिर और चेहरा कूंच डाला।
शोर सुनकर किशोरी वहां पहुंची और बीच-बचाव का प्रयास किया। दिवांशू ने किशोरी की भी गला दबाकर व ईंट से कूंचकर हत्या कर दी। दोनों के शव एक-दूसरे के ऊपर रखे और झाड़ियों के अंदर छिपाकर भाग निकला।
ब्लीडिंग से हुई दोनों की मौत

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दोनों को 12 से अधिक गंभीर चोट आई हैं। चेहरे और सिर पर किसी भारी चीज से लगातार कई वार किए गए हैं। सिर और चेहरे पर चोट लगने से अधिक ब्लीडिंग से दोनों की मौत हुई है। दोनों के साथ दुष्कर्म की आशंका पर डॉक्टर ने स्लाइड तैयार की है। कौशांबी का हत्यारोपी दिवांशू काफी दिनों से मनमुटाव के चलते युवती से पीछा छुड़ाना चाहता था। इसी वजह से उसने किशोरी को साथ लाने से मना किया था।
एक फोन कॉल से पकड़ा गया आरोपी

आरोपी युवक ने प्रेमिका को मारने का प्लान पहले ही बना लिया था। योजना के तहत ही युवक ने युवती को भाभी का मोबाइल लेकर आने को बोला था। अपने दोस्त विमल के मोबाइल से युवती के भाभी के नंबर पर फोन किया था। युवती के पास कीपैड मोबाइल था, जबकि उसकी भाभी के पास एंड्रायड मोबाइल था। हत्या के बाद आरोपी प्रेमी कीपैड मोबाइल ले गया, लेकिन उसकी भाभी का एंड्रायड मोबाइल छोड़ गया था। मृतका के पास मिले एंड्रायड मोबाइल का लॉक भाभी ने पुलिस के सामने खोला। पुलिस ने एंड्रायड मोबाइल का सीडीआर निकाला। सीडीआर में अंतिम काल विमल की निकली। पुलिस ने लोकेशन के आधार पर विमल को उठाया। विमल ने कबूला कि दिवांशू ने उसके फोन से अपनी प्रेमिका से बातचीत की थी। पुलिस सीधे दिवांशू तक पहुंच गई
(यह खबर श्रेया पांडेय ने लिखी है। श्रेया पत्रिका यूपी डिजिटल के साथ इंटर्नशिप कर रही हैं)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो