scriptतीन तलाक कानून का पहला मामला, पत्नी ने मनायी खुशी तो पति ने पीटा, फिर कहा तलाक, तलाक, तलाक… | First Triple Talaq Case after Imposed Triple Talaq Law | Patrika News
फतेहपुर

तीन तलाक कानून का पहला मामला, पत्नी ने मनायी खुशी तो पति ने पीटा, फिर कहा तलाक, तलाक, तलाक…

तीन तलाक पर खुशी मनाने वाली महिला को मिला तीन तलाक
तीन तलाक कानून पास होने के बाद सामने आया पहला मामला
फतेहपुर के बिंदकी कोतवाली अन्तर्गत जिगनी गांव का है मामला
महिला ने तीन तलाक बिल पास होने पर किया था खुशी का इजहार
इसी बात से पति हुआ नाराज, महिला संग की मारपीट
महिला का दावा, पति ने नाराज होकर दे दिया तीन तलाक
महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार

फतेहपुरAug 05, 2019 / 03:03 pm

रफतउद्दीन फरीद

Triple Talaq

तीन तलााक का पहला केस

फतेहपुर. सरकार का दावा और मंशा चाहे जो भी हो, लेकिन लोगों की मानसिकता बदलने में काफी वक्त लगेगा। तीन तलाक कानून के साथ भी ऐसा ही मामला सामने आया है। यह जानते हुए भी कि अब यह असंवैधानिक ही नहीं दंडात्मक भी है, तीन तलाक कानून बन जाने के बाद यूपी के फतेहपुर में तीन तलाक देने का पहला मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने दावा किया है कि उसके पति ने तीन तलाक कानून बन जाने पर खुशी का इजहार करने से नाराज होकर उसे तीन तलाक दे दिया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
 

मामला फतेहपुर के बिंदकी कोतवाली अन्तर्गत जिगनी गांव का है। यहां की एक महिला मुफीदा खातून का दावा है कि उसकी शादी जिगनी निवासी शम्सुद्दीन के साथ 2011 में हुई थी। पति लगातार उसे तीन तलाक देने की धमकी देता रहा है। जब संसद में ट्रिपल तलाक कानून पास हो गया और मुफीदा को इस बात की खुशी हुई। उसने पति से कहा कि अब वह उसे तीन तलाक नहीं दे सकता, क्योंकि तीन तलाक बिल को पास कर दिया गया है।
मुफीदा का दावा है कि यह बात सुनते ही आग बबूला हो गया और उसके साथ मारपीट भी की। इसके बाद पति ने उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पति द्वारा निकाले जाने के बाद वह अपने मायके पहुंची और पति की ज्यादती की जानकारी परिवार के लोगों को दी। महिला की मानें तो जब पति का इतने पर भी जी नहीं भरा तो वह उसके मायके पहुंच गया और वहां भी उसके साथ मारपीट की। महिला के मायके वालों ने इसका विरोध किया तो वहां भी तीन तलाक देकर वापस आ गया।
Triple Talaq
 

पीड़ित महिला ने एसडीएम बिंदकी और एसओ बिंदकी से इसकी शिकायत कर न्याय की गुहार लगायी। इस मामले में पुलिस तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया और जेल भेजने की तैयारी कर रहा है।
By Rajesh Singh

Home / Fatehpur / तीन तलाक कानून का पहला मामला, पत्नी ने मनायी खुशी तो पति ने पीटा, फिर कहा तलाक, तलाक, तलाक…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो