scriptसऊदी अरब से शादी करने के लिए फर्जी पासपोर्ट वीजा लेकर फतेहपुर पहुंचे भाई-बहन | From Saudi Arabia Brother And Sister Reched In Fatehpur With Fake Visa | Patrika News
फतेहपुर

सऊदी अरब से शादी करने के लिए फर्जी पासपोर्ट वीजा लेकर फतेहपुर पहुंचे भाई-बहन

-सऊदी से शादी के लिए फतेहपुर आए भाई-बहन को पुलिस ने पकड़ा-फतेहपुर में जीशान के घर रुके थे भाई-बहन, मिला फर्जी पासपोर्ट, वीजा और आधार कार्ड

फतेहपुरJul 30, 2021 / 02:14 pm

Arvind Kumar Verma

सऊदी अरब से शादी करने के लिए फर्जी पासपोर्ट वीजा लेकर फतेहपुर पहुंचे भाई-बहन

सऊदी अरब से शादी करने के लिए फर्जी पासपोर्ट वीजा लेकर फतेहपुर पहुंचे भाई-बहन

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फतेहपुर. फर्जी पासपोर्ट वीजा (Fake Visa-Passport) लेकर नेपाल के रास्ते सऊदी अरब से फतेहपुर के बिंदकी कोतवाली क्षेत्र में भाई बहन पहुंचे। ताज्जुब की बात यह कि छह दिन तक जिले के खजुआ में भाई बहन छिपे रहे, लेकिन पुलिस और एलआईयू को भनक तक नहीं लगी। गुरुवार को पुलिस ने उन्हें धर दबोचा। पुलिस को जांच में उनके पास से फर्जी पासपोर्ट, वीजा व आधार कार्ड मिला। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर भाई-बहन व उनकी मदद करने वाले को गिरफ्तार किया है।
नेपाल के रास्ते भारत में इंट्री कर फतेहपुर पहुंचे

दरअसल सऊदी अरब के जदेदा के रहने वाले नईफ मोहम्मद पुत्र मोहम्मद महजरी अपनी बहन नौरा के साथ सऊदी अरब से 19 जुलाई को नेपाल पहुंचे। जहां खजुहा के कटरा मोहल्ला निवासी जीशान ने उन्हें एयरपोर्ट से रिसीव किया और सुनौली चेकपोस्ट से होकर भारत की सीमा में प्रवेश किया। जिसके बाद 24 जुलाई को खजुहा अपने घर आ गया। बताया गया कि भाई-बहन 30 दिन का टूरिस्ट वीजा लेकर आए हुए थे। छह दिन से वे जीशान के घर पर रुके हुए थे। वहीं गुरूवार की सुबह बिंदकी पुलिस ने घर पर छापेमारी कर तीनों को हिरासत में ले लिया और कोतवाली लाकर जांच शुरू की।
जीशान सऊदी में नईफ के यहां नौकरी करता था

जांच में दोनों का पासपोर्ट फर्जी और वीजा व आधार कार्ड भी फर्जी तरीके से बना पाया गया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्यवाही की। जांच में पाया गया कि जीशान, सऊदी अरब में नईफ मोहम्मद के पास नौकरी करता था। इस दौरान जीशान ने अपनी बहन की शादी नईफ से कराने की बात कही तो वह तैयार हो गया। बहन से शादी करने के इरादे से उसने जल्द कागजात बनवाए और नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश किया। पांच अगस्त को दोनों की शादी होनी थी। इंस्पेक्टर रवींद्र श्रीवास्तव ने बताया कि तीनों के खिलाफ विदेशी विषयक अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है।

Home / Fatehpur / सऊदी अरब से शादी करने के लिए फर्जी पासपोर्ट वीजा लेकर फतेहपुर पहुंचे भाई-बहन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो