गणेश चतुर्थी या बुधवार को करें गणेशजी के ये उपाय, तुरंत बदलेगी किस्मत

गणेश चतुर्थी या बुधवार को करें गणेशजी के ये उपाय, तुरंत बदलेगी किस्मत

Sunil Sharma | Publish: Sep, 04 2016 03:01:00 PM (IST) त्यौहार

ऐसे ही कुछ उपाय जो गणेश चतुर्थी अथवा किसी भी बुधवार के दिन करके आप अपने भाग्य को मनोनुकूल बना सकते हैं

सनातन धर्म में किसी भी शुभ तथा मांगलिक कार्य का शुभारंभ भगवान गणेश की आराधना से आरंभ होता है। गणेशजी के आराधना से ही बुद्धि और विद्या का वर मिलता है। गणेशजी के वाहन चूहे को भी समस्त संकटों के जाल काटने वाला माना गया है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपाय जो गणेश चतुर्थी अथवा किसी भी बुधवार के दिन करके आप अपने भाग्य को मनोनुकूल बना सकते हैं

वाणी दोष दूर कर वाकपटु बनने के लिए
अगर आप बोलने में झिझकते हैं या वाणी के अन्य दोष जैसे तुतलाहट और हकलाहट है जो गणेशजी को केले की माला बनाकर चढ़ाएं।

हर विघ्न दूर करने के लिए
अगर कोई काम बहुत उपाय करने के बाद भी पूरा नहीं हो रहा है तो गणेशजी को 4 नारियल माला में पिरोकर चढ़ाएं और उनसे अपना संकट दूर करने की प्रार्थना करें। देखते ही देखते आपका काम अपने आप बन जाएगा।

इंटरव्यू अथवा परीक्षा में सफल होने के लिए
कच्चे सूत में 7 गांठ लगाकर 'जय गणेश, काटो क्लेश' कहते हुए भगवान गणेशजी का समर्पित कर दें। उसके बाद उस धागे को अपने पर्स में रखें। ऐसा करने से इंटरव्यू तथा परीक्षा में सफलता प्राप्त होती है।

भाग्य को अपने अनुसार बदलने के लिए
गणेश चतुर्थी पर शुद्ध पानी से गणपति का अभिषेक करें। इसके बाद गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ कर मावे के लड्डू का भोग चढ़ाएं। भगवान को मन ही मन अपनी प्रार्थना कहें, तुरंत लाभ होगा।

समस्या दूर करने के लिए
गणेश चतुर्थी पर हाथी को हरा चारा खिलाएं तथा गणेशजी के मंदिर में जाकर अपनी समस्या दूर करने के लिए भगवान से प्रार्थना करें। कुछ ही दिनों में आपकी हर समस्या दूर होगी।

तुरंत धन प्राप्त करने के लिए
अगर आप तुरंत धन प्राप्त करना चाहते हैं तो गणेश चतुर्थी (बुधवार को भी कर सकते हैं) के दिन सुबह स्नान कर स्वच्छ धुले हुए कपड़े पहन कर गणेशजी की पूजा करें तथा उन्हें शुद्ध घी तथा गुड़ का भोग लगाएं। थोड़ी देर बाद घी तथा गुड़ गाय को खिला दें। धन संबंधी समस्त समस्याएं तुरंत समाप्त हो जाएंगी।

क्रोध दूर करने के लिए
अगर आपको छोटी-छोटी बातों पर क्रोध आता है तो इसके लिए आप लंबोदर गणपति को लाल रंग का पुष्प (जैसे गुलाब, गुड़हल आदि) चढ़ाएं। क्रोध दूर हो जाएगा।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned