सीनियर सिटीजंस के लिए खुशखबरी! Air India से सफर करने पर टिकट में मिलेगा 50 प्रतिशत डिस्काउंट

  • Air India Special Offer : वरिष्ठ नागरिकों को लुभाने के लिए सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने पेश किया खास ऑफर
  • सीनियर सिटिजंस को ये छूट देशभर के सभी रूटों पर मिलेगी

By: Soma Roy

Published: 18 Dec 2020, 07:05 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना काल के दौरान विमानन सेवा काफी दिनों तक ठप थी। मगर हालात के सामान्य होते ही विमानन कंपनियां ग्राहकों को लुभाने में लग गई हैं। इसी के चलते सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने सी‍नियर सिटिजंस (Scheme for senior citizens) के लिए खास ऑफर पेश किया है। इसके तहत हवाई सफर पर टिकट में 50 प्रतिशत तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। ये छूट घरेलू उड़ानों पर मिलेगी। साथ ही स्कीम का लाभ उठाने के लिए वरिष्ठ नागरिकों को यात्रा से कम से कम 3 दिन पहले बुकिंग करानी होगी।

एविएशन मिनिस्ट्री के मुताबिक एयर इंडिया की ये स्कीम देशभर में सभी रूट पर लागू होगी। सीनियर सिटीजंस देशभर में कहीं भी आधे टिकट के दाम में हवाई यात्रा कर सकते हैं। हालांकि सीनियर सि‍टिजन पैसेंजर के साथ कोई बच्चा यात्रा कर रहा होगा तो उसका टिकट का किराया पूरा देना होगा। एयर इंडिया के मुताबिक ये छूट 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के यात्रियों को घरेलू उड़ान पर मिलेगी। ये छूट बेसिक फेयर पर दिया जाएगा। साथ ही स्कीम का लाभ केवल इकोनॉमी क्‍लास की टिकट बुकिंग पर ही मिलेगा। यह ऑफर टिकट जारी करने की तारीख से एक साल तक मान्य रहेगा।

डिस्काउंट का लाभ उठाने के लिए पैसेंजर्स को एयर इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके लिए आप http://www.airindia.in/senior-citizen-concession.htm लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। यहां यात्रा और स्कीम से जुड़ी सभी शर्तें एव नियमों का विवरण दिया गया है। इसके अलावा यात्रा के दौरान वरिष्ठ नागरिकों को अपने पास कुछ जरूरी दस्तावेज रखने होंगे। इनमें पहचान के लिए यात्री की जन्मतिथि वाला फोटो पहचान पत्र शामिल है। मिनिस्ट्री के अनुसार अगर यात्री के पास पहचान पत्र नहीं होगा तो उन्हें टिकट पर मिलने वाली छूट नहीं दी मिलेगी। ऐसी स्थिति में उन्हें पूरा किराया चुकाना होगा। एयर इंडिया को इस स्कीम को चलाने का मकसद ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को ट्रैवल के लिए प्रोत्साहित करना है।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned