scriptआज से लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगे सारे बैंक, पहले ही कर लें कैश का इंतजाम | All banks will closed for three days from today | Patrika News
कारोबार

आज से लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगे सारे बैंक, पहले ही कर लें कैश का इंतजाम

त्योहारों के कारण बैंकों में अवकाश रहेगा। इस कारण कोई कामकाज नहीं होगा।

नई दिल्लीNov 23, 2018 / 09:14 am

Manoj Kumar

Bank Holiday

कल से लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगे सारे बैंक, हो सकती है कैश की किल्लत

नई दिल्ली। 23 नवंबर यानी आज से अगले तीन दिनों तक देशभर के सभी बैंक बंद रहेंगे। आज गुरुनानक जयंती पर सरकारी छुट्टी है। इसके अगले दिन 24 नवंबर यानी कल माह का चौथा शनिवार होने के कारण देश के सभी बैंक बंद रहेंगे और 25 नवंबर को रविवार है। लगातार तीन दिन तक बैंकों के बंद रहने के कारण कैश की किल्लत हो सकती है। हालांकि, कैश की किल्लत को दूर रखने के लिए सभी बैंकों ने एटीएम में पर्याप्त कैश रखने की बात कही है।

कहां कितने दिन बंद रहेंगे बैंक

मुबंई समेत पूरे महाराष्ट्र, नई दि्ल्ली, हैदराबाद, रायपुर, रांची, श्रीनगर, देहरादून, जम्मू, श्रीनगर, कानपूर और लखनऊ में बैंक लगातार तीन दिन (शुक्रवार, शनिवार और रविवार) बंद रहेंगे। अहदाबाद, बेंगलुरु, भोपाल, चेन्नई, अगरतला, भुवनेश्वर, गैंगटोक, इंफाल, गोवा, पटना में बैंक दो दिन यानी शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे।
पहले ही कर लें कैश का इंतजाम

लगातार तीन दिन तक बैंकों के बंद रहने से कोई कामकाज नहीं होगा। एेसे में कैश की किल्लत हो सकती है। एेसे में इन तीन दिनों में यदि आपके पास ज्यादा कैश से संबंधित कोई काम है तो पहले ही इंतजाम कर लें। कहीं एेसा न हो कि जरूरत पड़ने पर आप कैश के लिए मारे-मारे फिरते रहें। इसका कारण यह है कि शादियों का सीजन होने के कारण एटीएम से भी कैश जल्द खत्म हो सकता है।

Home / Business / आज से लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगे सारे बैंक, पहले ही कर लें कैश का इंतजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो