scriptSC के फैसले का अरुण जेटली ने किया स्वागत, कहा- कर्ज ना चुकाने वाले लंबे समय तक नहीं बच पाएंगे | Arun Jaitley warned bank defaulters and welcome SC orders | Patrika News
कारोबार

SC के फैसले का अरुण जेटली ने किया स्वागत, कहा- कर्ज ना चुकाने वाले लंबे समय तक नहीं बच पाएंगे

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट करते हुए बैंकों का कर्ज नहीं चुकाने वालों को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि जो लोग बैंकों से कर्ज लेते हैं लेकिन उसे चुकाते नहीं हैं, वो लोग अब लंबे समय तक नहीं बच पाएंगे।

नई दिल्लीJan 26, 2019 / 12:00 pm

Dimple Alawadhi

Arun Jaitley

SC के फैसले का अरुण जेटली ने किया स्वागत, कहा- कर्ज ना चुकाने वाले लंबे समय तक नहीं बच पाएंगे

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट करते हुए बैंकों का कर्ज नहीं चुकाने वालों को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि जो लोग बैंकों से कर्ज लेते हैं लेकिन उसे चुकाते नहीं हैं, वो लोग अब लंबे समय तक नहीं बच पाएंगे। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं, केंद्रीय मंत्री ने दिवाला एवं ऋणशोधन अक्षमता संहिता (IBC) की वैधता को बनाए रखने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का भी स्वागत किया है।


सुप्रीम कोर्ट ने दिया था ये बयान

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आईबीसी संहिता की संवैधानिक वैधता बरकरार रखते हुए कहा था कि डिफॉल्टरों का आनंदलोक अब खत्म हो चुका है और अर्थव्यवस्था की यथोचित स्थिति एक बार फिर हासिल कर ली गई है। जेटली ने उच्चतम न्यायालय के फैसले का शुक्रवार को स्वागत किया। इसके साथ ही कोर्ट ने आईबीसी कानून की धारा 29ए को लेकर कहा कि किसी समाधान आवेदक का उसकी समाधान योजना को मंजूर किए जाने और उस पर विचार किए जाने का कोई निहित अधिकार नहीं है।


जेटली का ट्वीट

https://twitter.com/arunjaitley/status/1088804707349319681?ref_src=twsrc%5Etfw

 

जेटली ने ट्वीट किया कि, ‘कर्ज नहीं चुकाने वाले डिफॉल्टर प्रवर्तकों को बोली लगाने से रोकने का प्रावधान नैतिक और उचित दोनों है। ऐसा नहीं होगा तो डिफॉल्टर प्रवर्तकों का कंपनी पर नियंत्रण बना रहेगा और सिर्फ बैंक को नुकसान उठाना पड़ेगा।’

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / SC के फैसले का अरुण जेटली ने किया स्वागत, कहा- कर्ज ना चुकाने वाले लंबे समय तक नहीं बच पाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो