scriptनए साल पर बैंक देने जा रही है झटका,पैसा निकालने-जमा करने पर लगा सकती है चार्ज | bank ready to take new charges from customer | Patrika News
कारोबार

नए साल पर बैंक देने जा रही है झटका,पैसा निकालने-जमा करने पर लगा सकती है चार्ज

साल 2018 खत्म होने और नए साल के आने में बस कुछ ही दिनों का वक्त बाकि है। ऐसे में नए में बैंकों ने ग्रहकों की परेशानियों का बढ़ाने की तैयारी कर ली है।

नई दिल्लीDec 26, 2018 / 01:57 pm

Saurabh Sharma

bank

नए साल पर बैंक देने जा रही है ग्राहकों को झटका,पैसा निकालने-जमा करने पर लगा सकती है चार्ज

नई दिल्ली। साल 2018 खत्म होने और नए साल के आने में बस कुछ ही दिनों का वक्त बाकि है। ऐसे में नए में बैंकों ने ग्रहकों की परेशानियों का बढ़ाने की तैयारी कर ली है। दरअसल ग्राहकों को बैंकों को सेवा शुल्क के नाम पर विभिन्न प्रकार के चार्ज देने पड़ते है। बैंकों ने इन्ही चार्ज को बढ़ाने और नए चार्ज को जोड़ने की तैयारी कर ली है।

इस दिन से बदल जाएगा नियम

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार 20 जनवरी के बाद से बैंकिंग सर्विस के नाम पर बैंक अतिरिक्त चार्ज वसूलना प्रारंभ कर देंगे। इसके तहत बैंक में रुपए जमा करने से लेकर चैक के माध्यम से राशि निकालने तक पर ग्राहकों को तिरिक्त शुल्क राशि देना पड़ेगा। आपको बता दें कि ग्राहकों को बैंक से जुड़ी 7 सेवाओं पर अतिरिक्त चार्ज देना पड़ सकता है।

इतना रुपए देने होगा चार्ज

ग्राहकों को सेविंग अकाऊंट से 50,000 रुपए तक या उससे अधिक राशि जमा कराने पर 10 रुपए तक देने पड़ सकते हैं। एक बार चैक क्लीयरैंस पर भी ग्राहकों को 10 रुपए देने होंगे। एक दिन में एक से ज्यादा ट्रांजैक्शन पर भी 10 रुपए का चार्ज लगने वाला है। साइन और फोटो वैरीफिकेशन के लिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलवाने के लिए ग्राहकों को 25 रुपए तक देने होंगे। तो वहीं नई पासबुक लेने के लिए 50 रुपए तक देने पड़ सकते हैं। जबकि चैक बुक के लिए 25, नैट बैंकिंग के लिए 25, पिन और पासवर्ड चेंज करने के लिए 10 रुपए तक का शुल्क लगेगा।

Home / Business / नए साल पर बैंक देने जा रही है झटका,पैसा निकालने-जमा करने पर लगा सकती है चार्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो