scriptअगले सप्ताह देशव्यापी हड़ताल पर रहेंगे बैंक, दो दिनों के लिए नहीं होगा बैंकों में कोर्इ काम | Bank Union call for strike on 2 consecutive days in next week | Patrika News
कारोबार

अगले सप्ताह देशव्यापी हड़ताल पर रहेंगे बैंक, दो दिनों के लिए नहीं होगा बैंकों में कोर्इ काम

अगले सप्ताह दो दिनों के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। एेसे में यदि आप 8 व 9 जनवरी के लिए बैंक से जुड़ा कोर्इ कामकाज निपटाने की तैयारी में हैं तो आपको परेशानी हो सकती है।

नई दिल्लीJan 05, 2019 / 06:37 pm

Ashutosh Verma

Bank Strike

अगले सप्ताह देशव्यापी हड़ताल पर रहेंगे बैंक, दो दिनों के लिए नहीं होगा बैंकों में कोर्इ काम

नर्इ दिल्ली। अगले सप्ताह दो दिनों के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। एेसे में यदि आप 8 व 9 जनवरी के लिए बैंक से जुड़ा कोर्इ कामकाज निपटाने की तैयारी में हैं तो आपको परेशानी हो सकती है। दरअसल, केंद्र सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के विरोध में बैंक कर्मचारियों ने 10 केंद्रीय संगठनों को हड़ताल के लिए आह्वाहन किया है। कर्मचारियों के हड़ताल के दौरान इन दो दिनों बैंको में कोर्इ कामकाज नहीं होगा। IDBi बैंक ने भी अपनी तरफ से इस हड़ताल संबंधी जानकारी बाजार नियामक सेबी को दे दिया है।


इन दो बैंकों ने सेबी को दी जानकारी

IDBI बैंक ने सेबी को दी गर्इ जानकारी में कहा है कि आॅल इंडिया बैंक एंप्लाॅर्इ एसोसिएशन (AIBEA) आैर बैंक एंप्लाॅइज फेडरेशन आॅफ इंडिया (BEFI) की आेर से इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) को इस हड़ताल की जानकारी दी है। IBA को दी गर्इ जानकारी में कहा गया है कि 8 आैर 9 जनवरी को देशभर के सार्वजनिक क्षेत्र बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। बैंक आॅफ बड़ौदा ने भी सेबी को हड़ताल के बारे में जानकारी दे दी है। बीआेबी ने कहा है कि AIBEA आैर BEFI की आेर से 8 आैर 9 जनवरी को देशव्यापी हड़ताल किया गया है। एेसे में इन बैंकों में कामकाज प्रभावित हो सकता है।


इन संगठनों ने हड़ताल का किया आह्वाहन

बताते चलें कि बैंक कर्मचारी सातवें वेतन आयोग के तहत वेतन बढ़ोतरी समेत कर्इ अन्य मांगों को लेकर भी विरोध कर रहे हैं। बैंक कर्मचारी केंद्र सरकार की कर्माचारी विरोधी नीतियों समेत कुल 12 सूत्रीय मांग कर रहे हैं जिसमें 10 केंद्रीय संगठनों ने हड़ताल का आह्वाहन किया है। इनमें INTUC, AITUC , HMS, CITU , AIUTUC, AICCU, UTUC, TUCC, LPF आैर SEWA शामिल है। इसके पहले 26 दिसंबर को भी वेतन बढ़ोतरी की मांगों को लेकर देशव्यापी हड़ताल पर थे। इसमें करीब 10 लाख बैंक कर्मचारी शामिल हुए थे।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business news in hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / अगले सप्ताह देशव्यापी हड़ताल पर रहेंगे बैंक, दो दिनों के लिए नहीं होगा बैंकों में कोर्इ काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो