scriptBirthday special : पीएम मोदी के जन्मदिन पर अनाथ बच्चों को मिला ये अनोखा तोहफा, खुल गया ये खास बैंक | Birthday special :poor child received this gift on pm modi birthday | Patrika News
कारोबार

Birthday special : पीएम मोदी के जन्मदिन पर अनाथ बच्चों को मिला ये अनोखा तोहफा, खुल गया ये खास बैंक

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 68वां जन्मदिन है।

नई दिल्लीSep 17, 2018 / 09:57 am

manish ranjan

पीएम मोदी

Birthday special : पीएम मोदी के जन्मदिन पर अनाथ बच्चों को मिला ये अनोखा तोहफा, खुल गया ये खास बैंक

नई दिल्ली। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 68वां जन्मदिन है। पीएम मोदी पहली बार अपने जन्मदिन को मनाने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे है। ऐसे में इस कार्यक्रम को लेकर पूरे वाराणसी में जोर-शोर से तैयारियों में चल रही है। वाराणसी में तो कई लोगों ने एक दिन पहले ही केक काटकर पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं पीएम मोदी के जन्मदिन पर गरीब बच्चों को एक नई सौगात मिली है।

बच्चों के लिए खुला ये खास बैंक
पीएम मोदी के जन्मदिन पर विशाल भारत संस्‍थान ने एक नई पहल की है। विशाल भारत संस्‍थान ने गरीब बच्चों की मदद के लिए एक बेहद ही खास कदम उठाया है। विशाल भारत संस्‍थान की ओर से चल रहे अनाज बैंक में ‘मोदी अन्‍न’ योजना की शुरुआत की है। इस अनाज बैंक के जरिए वो गरीब बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए काम करेंगे। इसके जरिए बच्चों के नाम से खाते खोले जाएंगे और बच्चों को इसका लाभ दिया जाएगा।

पीएम मोदी ला सकते है नई योजना
आज अपने जन्मदिन पर पीएम मोदी भी देशवासियों को कई खास तोहफे दे सकते है। पीएम मोदी आज अपनी उन योजनाओं का पीटारा खोल सकते है जिनकी बाते वो साल भर पहले से करते आ रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन और विश्वकर्मा दिवस खुद मजदूरों के लिए नई वेलफेयर स्कीम की शुरुआत कर सकते है। वेलफेयर स्कीम में मजदूरों की सामाजिक सुरक्षा के साथ जीवन स्तर सुधारने पर उनका विशेष जोर होगा। मजदूरों और उनके परिवार के शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए इस स्कीम में अलग से जगह होगी।

Home / Business / Birthday special : पीएम मोदी के जन्मदिन पर अनाथ बच्चों को मिला ये अनोखा तोहफा, खुल गया ये खास बैंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो