scriptपाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, हैक हुए सभी बैंक हजारों लोगों के पैसे हुए गायब | Data of almost all Pakistani banks hacked | Patrika News
कारोबार

पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, हैक हुए सभी बैंक हजारों लोगों के पैसे हुए गायब

गंभीर आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे पाकिस्‍तान हैकर्स के निशाने पर आ गया है। हैकर्स ने पाकिस्तान के लगभग सभी बैंकों का डाटा हैक कर लिया गया।

नई दिल्लीNov 08, 2018 / 01:13 pm

manish ranjan

hack

पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, हैक हुए सभी बैंक हजारों लोगों के पैसे हुए गायब

नई दिल्ली। गंभीर आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे पाकिस्‍तान हैकर्स के निशाने पर आ गया है। हैकर्स ने पाकिस्तान के लगभग सभी बैंकों का डाटा हैक कर लिया गया। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, फेडरल इन्‍वेस्टिगेशन एजेंसी (FIA) में साइबर क्राइम के प्रमुख ने यह जानकारी दी है। उन्‍होंने बताया कि सिक्‍योरिटी ब्रीच के तहत हैकरों ने पाकिस्‍तान के तकरीबन सभी बैंकों में सेंध लगा दी है।

हैक हुए पाकिस्तान के सभी बैंक

यह मामला ऐसे समय सामने आया है,जब कुछ दिन पहले ही 10 बैकों ने क्रेडिट और डेबिट कार्ड डाटा में सेंध को लेकर चिंता जताते हुए अपने कार्ड पर अंतरराष्ट्रीय लेनदेन को ब्लॉक कर दिया था। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ग्राहकों के करोड़ों रुपयों पर हैकर्स ने अपना हाथ साफ कर दिया है। वहीं, जांच एजेंसियां अब इस मामले को सुलझाने में लगी हैं। जांच एजेंसियां के कुछ अधिकारियों का कहना है कि यह साइबर हमला सीमा पार से हो सकता है। हालांकि, अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि बैंकों से कुल कितनी रकम हैकर्स ने उड़ाई है।

बैंकों को मजबूत करने होंगे सिक्यूरिटी सिस्टम

संघीय जांच एजेंसी के साइबर क्राइम विंग के निदेशक कैप्टन मोहम्मद शोएब के अनुसार लगभग सभी पाकिस्तानी बैंकों के डाटा को हैक कर लिया गया था। एजेंसी ने इस बारे में बैंकों को जानकारी दे दी है और बैंकों के प्रमुखों और सुरक्षा प्रबंधन की बैठक बुलाई गई थी। शोएब का यह भी कहना है कि बैंकों के सिक्यूरिटी सिस्टम को और मजबूत करने की जरूरत है।

Home / Business / पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, हैक हुए सभी बैंक हजारों लोगों के पैसे हुए गायब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो