scriptघर खरीदने वालों के लिए खुशखबरी! सस्ते दर पर Home Loan के साथ मिल रहे हैं ये ऑफर्स | Good News For Buyers, Get Home Loan On Low Interest Rate And Discounts | Patrika News
फाइनेंस

घर खरीदने वालों के लिए खुशखबरी! सस्ते दर पर Home Loan के साथ मिल रहे हैं ये ऑफर्स

Property Investment Plans : कोरोना महामारी के चलते प्रॉपर्टी खरीदने वालों की संख्या में आई गिरावट, जुलाई से सितंबर में दिखा असर
होम लोन पर इस वक्त ब्याज दर 7 प्रतिशत से भी कम है,ऐसे में प्रॉपर्टी में निवेश फायदे का सौदा हो सकता है

Oct 06, 2020 / 06:20 pm

Soma Roy

property1.jpg

Property Investment Plans

नई दिल्ली। अगर आप मकान, दुकान या कोई अन्य प्रॉपर्टी खरीदने (Property Investment) का प्लान कर रहे हैं तो ये वक्त आपके लिए सबसे अच्छा है। क्योंकि फेस्टिव सीजन (Festive Season Offers) को लेकर जहां तमाम बड़े-छोटे बैंक सस्ते दरों पर लोन मुहैया करा रहे हैं। तो वहीं कस्टमर्स को लुभाने के लिए आकर्षक ऑफर्स भी दे रहे हैं। इतना ही नहीं कोरोना काल के चलते प्रॉपर्टी के रेट भी इन दिनों कम हुए हैं। ऐसे में आप सस्ते में फायदे का सौदा कर सकते हैं। तो हम आपको बताएंगे कि इस समय प्रॉपर्टी में इंवेस्ट करने से आपको क्या-क्या फायदे हो सकते हैं।
सस्ते दर पर मिल रहा लोन
कोरोना काल (Coronavirus Pandemic) के चलते इकोनॉमिकल ग्रोथ कम हो गई है। बैंकों की क्रेडिट ग्रोथ कम होने से वे ग्राहकों को आकर्षक ऑफर दे रहे हैं। होम लोन की ब्याज दरें 7 फीसदी से नीचे हैं। ऐसे में आपको सस्ते दर पर होम लोन मिल सकता है। इसके अलावा फेस्टिव सीजन के चलते कई बैंक अलग-अलग ऑफर दे रहे हैं। ज्यादातर बैंक बिना प्रोसेसिंग फीस के लोन की प्रक्रिया को आगे बढ़ा रहे हैं। इसलिए इस वक्त प्रॉपर्टी खरीदने पर आपको फायदा मिल सकता है।
डेवलपर्स दे रहे हैं डिस्काउंट्स
महामारी के बाद से प्रॉपर्टी की कीमतों में गिरावट आई है। ऐसे में प्रॉपर्टी बेचने के लिए हाउसिंग डेवलपर्स तरह—तरह के डिस्काउंट्स दे रहे हैं, जिससे ग्राहक मकान या दुकान खरीदने में दिलचस्पी दिखाए। कई बड़ी रियल एस्टेट कंपनियां 10 से 15 फीसदी तक छूट दे रही हैं। इसलिए इस समय प्रॉपर्टी में निवेश करने से आपकी जेब पर बोझ कम पड़ेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार भारत के टॉप सात शहरों में जुलाई से सितंबर की तिमाही के दौरान प्रॉपर्टी की खरीदारी में 46 फीसदी की गिरावट आई है।
रजिस्ट्रेशन में भी छूट
प्रॉपटी की खरीद-फरोख्त में आई गिरावट के चलते रियल एस्टेट को काफी नुकसान हो रहा है। ऐसे में स्थिति को सुधारने में सरकार भी आगे आई है। मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और कर्नाटक सहित अन्य राज्यों में सरकार ने रजिस्ट्रेशन शुल्क में दो से तीन प्रतिशत तक की छूट का ऐलान किया है। जिससे लोग प्रॉपर्टी खरीदें।

Home / Business / Finance / घर खरीदने वालों के लिए खुशखबरी! सस्ते दर पर Home Loan के साथ मिल रहे हैं ये ऑफर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो