scriptदेश के सरकारी बैंक करने जा रहे लोन मेले का आयोजन, 4 दिनों तक बैंक बांटेंगे कर्ज | govt bank starts loan fairs in 250 district | Patrika News
कारोबार

देश के सरकारी बैंक करने जा रहे लोन मेले का आयोजन, 4 दिनों तक बैंक बांटेंगे कर्ज

250 जिलों में होगा लोन मेले का आयोजन
SBI और PNB भी शामिल हैं

नई दिल्लीOct 03, 2019 / 10:53 am

Shivani Sharma

govt_bank.jpg

नई दिल्ली। अगर आपको इस समय पैसों की जरुरत हैं और आप लोन लेने का विचार कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है क्योंकि आज से देश के कई सरकारी बैंक लोन मेले का आयोजन कर रहे हैं। इस मेले में बैंक लोन देने की प्रक्रिया को आसान बनाएंगे और जरुरतमंद उद्योगों के लिए लोन मुहैया कराएंगे।


250 जिलों में बांटा जाएगा लोन

देश के सरकारी बैंक 250 जिलों में लोन बांटने का काम करेंगे और यह लोन मेला 3 अक्टूबर यानी आज से शुरु हो रहा है। आज इस लोन मेले के प्रथम चरण की शुरुआत की जाएगी। इस लोन मेले का फोकस जेश के लघु और मध्यम व्यापारियों पर है। बैंक इस आयोजन में खुदरा ग्राहकों को भी शामिल करेंगे।


4 दिनों तक चलेगा मेला

आपको बता दें कि इस मेले के दौरान बैंकों के द्वारा एक विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिससे कि त्योहारी सीजन में सभी लोग अपनी जरुरतों को पूरा कर सकें। यह मेला 3 अक्टूबर से शुरु होकर आगामी 4 दिनों तक चलेगा। इस खास आयोजन में लोन को वास्तविक समय में ही उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें कृषि लोन, ऑटो लोन, होम लोन और एजुकेशन लोन पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा।


SBI और PNB भी है शामिल

इस मेले में देश के सरकारी बैंक शामिल हैं। इस मेले को लेकर भारतीय स्टेट बैंक, पीएनबी, बैंक ऑफ बड़ौदा और कॉरपोरेशन बैंक शामिल हैं और इन सभी बैंकों ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। इसके अलावा पहले चरण में 250 जिलों को शामिल किया गया है।


कृषि लोन पर भी होगा फोकस

पहले चरण के 250 जिलों में से 48 जिलों की मुख्य रुप से जिम्मेदारी एसबीआई की है और 17 जिलों में बैंक ऑफ बड़ौदा प्रमुख रुप से जिम्मेदारी निभा रहा है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक बयान में कहा कि इसी के साथ-साथ वह अपनी अधिकतर शाखाओं पर ‘बड़ौदा किसान पखवाड़ा’ भी आयोजित करेगा, जिसमें पूरा ध्यान कृषि लोन पर होगा।


बैंक ने पिछले महीने दी थी जानकारी

बैंक ने इस लोन मेले के आयोजन के बारे में ग्राहकों को पिछले महीने ही जानकारी दे दी थी। देश के सरकारी बैंकों की ओर से उठाए गए इस कदम में निजी क्षेत्र के बैंकों ने भी आगे आने की इच्छा जताई है।

Home / Business / देश के सरकारी बैंक करने जा रहे लोन मेले का आयोजन, 4 दिनों तक बैंक बांटेंगे कर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो