scriptचार दिन पहले लॉन्च हुई HDFC की मोबाइल बैंकिंग ऐप हुई फेल, ग्राहक परेशान | HDFC Mobile Banking App failed after four days of launch | Patrika News
कारोबार

चार दिन पहले लॉन्च हुई HDFC की मोबाइल बैंकिंग ऐप हुई फेल, ग्राहक परेशान

27 नवंबर को HDFC बैंक द्वारा लॉन्च की गई मोबाइल बैंकिंग ऐप ‘HDFC Bank Mobile Banking’ का लाभ अब ग्राहक नहीं उठा पाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि लॉन्च के चार दिन बाद ही बैंक ने इसे ऐप स्टोर से हटा दिया है।

नई दिल्लीDec 01, 2018 / 09:42 am

Ashutosh Verma

HDFC Mobile Banking App

चार दिन पहले लॉन्च हुई HDFC की मोबाइल बैंकिंग ऐप हुई फेल, ग्राहक परेशान

नई दिल्ली। 27 नवंबर को HDFC बैंक द्वारा लॉन्च की गई मोबाइल बैंकिंग ऐप ‘HDFC Bank Mobile Banking’ का लाभ अब ग्राहक नहीं उठा पाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि लॉन्च के चार दिन बाद ही बैंक ने इसे ऐप स्टोर से हटा दिया है। ग्राहकों की शिकायतों का ध्यान रखते हुए HDFC बैंक ने ये कदम उठाया। कई ग्राहकों का कहना था कि उन्हें इस ऐप को चलाने में दिक्कत आ रही है।

क्या है ग्राहकों की शिकायत

ग्राहकों को ऐप में लॉगइन करने में दिक्कत आ रही थी। HDFC की मोबाइल बैंकिंग ऐप खोलते ही उसमें लिखा आता था कि, ‘क्षमा करें, अभी हमारे सर्वर पर काफी ट्रैफिक है। कुछ देर बाद पुन: कोशिश करें।’कुछ यूजर्स के अनुसार HDFC बैंक के पुराने ऐप को भी गूगल प्ले स्टोर और एप्पल के प्ले स्टोर से हटा दिया गया है।

HDFC बैंक ने जताया खेद

ग्राहकों द्वारा लगातार आ रही शिकायतों के बाद बैंक ने भी इसको लेकर प्रतिक्रिया दी और कहा कि ऐसा ज्यादा ट्रैफिक आने के कारण हुआ है। इसके साथ बैंक ने ट्विटर पर एक पोस्ट कर खेद व्यक्त किया है। HDFC ने कहा कि, ‘लॉन्चिंग के बाद ही हमारे नए ऐप पर काफी ट्रैफिक मिल रहा है। ऐसा होने की वजह से हमारे कई उपभोक्ताओं को लॉगइन करने में परेशानी आ रही है। हम इसके बारे में जानते हैं और हमारी टीम इस एरर को ठीक करने के लिए दिन-रात काम कर रही है।’

ऐप की खासियत

नई दिल्ली में आयोजित HDFC Bank’s annual Digital Innovation Summit 2018 में बैंक ने ये ऐप एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए लॉन्च किया था। बता दें इस ऐप को काफी सिक्योर बनाया गया था और iPhone X यूजर्स के लिए फिंगरप्रिंट और फेशियल रिकॉग्निशन के साथ बायोमेट्रिक लॉगइन के फीचर भी दिए गए थे। इसके अलावा इस ऐप में सोशल मीडिया चैनल्स की तरह प्रोफाइल पिक्चर सेट करने का भी ऑप्शन दिया गया था।

Home / Business / चार दिन पहले लॉन्च हुई HDFC की मोबाइल बैंकिंग ऐप हुई फेल, ग्राहक परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो