scriptPradhan Mantri Gareeb Kalyan Yojna के जरिए मिल रही है सरकारी मदद, कैश से सिलेंडर तक के लिए कैसे करें अप्लाई | HOW TO GET MONEY THROUGH Pradhan Mantri Gareeb Kalyan Yojna | Patrika News
कारोबार

Pradhan Mantri Gareeb Kalyan Yojna के जरिए मिल रही है सरकारी मदद, कैश से सिलेंडर तक के लिए कैसे करें अप्लाई

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के जरिए पहुंच रही सरकारी मदद
जाने कैसे मिल सकता है आपको पैसा

नई दिल्लीApr 15, 2020 / 04:37 pm

Pragati Bajpai

pmgky

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के लिए सरकार ने जो भी आर्थिक मदद गरीब और पिछड़े वर्ग की करने का ऐलान किया है। वो लोगों तक Pradhan Mantri Gareeb Kalyan Yojna के जरिए पहुंच रही है । यानि वो चाहें जन धन खातों में मिलने वाले 500 रुपए हों या उज्जवला स्कीम के तहत मिलने वाला गैस सिलेंडर । हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि सरकार इन लोगों तक लगभग 28 करोड़ रूपए पहुंचा चुकी है । लेकिन इन पैसों के लिए आप अप्लाई कैसे कर सकते हैं ये जानना बेहद जरूरी है।

कस्टमर्स के 8000 करोड़ दबाकर बैठी एयरलाइंस कंपनियां, रिफंड के नाम पर कर रही है गोलमाल

कैसे करें अप्लाई- प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत पैसा हासिल करने के लिए आवेदन की प्रक्रिया बहुत अलग नहीं है। अगर कोई आपसे ये कहता है कि इस योजना के तहत आपको अकाउंट खुलवाना है तो आप झांसे में न आएं। और एक बात आपको ये पैसा जिस योजना के तहत मिल रहा है उसके लिए एलिजिबल होने पर आपके जनधन खाते में डाल दिया जाएगा। और इन खातों में पैसा पहुंचने की जानकारी आपको मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से दी जाएगी। यहां आपके पास मोबाइल नंबर और उसका आपके खाते से जुड़ा होना जरूरी है।

सरकारी मदद खातों में पहुंचने तक खुले रहेंगे बैंक, गृहमंत्रालय का बैंकों को निर्देश

अगर ऐसा नहीं है तो, आप अपने बैंक की शाखा जाएं। वहां बैंक के कर्मचारी या मैनेजर आपको बताएंगे कि आपके खाते में पैसे आए हैं या नहीं। इसके अलावा आप अपने बैंक मित्र की भी मदद ले सकते हैं।

Home / Business / Pradhan Mantri Gareeb Kalyan Yojna के जरिए मिल रही है सरकारी मदद, कैश से सिलेंडर तक के लिए कैसे करें अप्लाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो