scriptअब बिना कार खरीदे ले सकते हैं चार पहिया सवारी के मजे, मारुति की ये स्कीम है फायदेमंद | Maruti Suzuki extends subscription scheme,know how can take advantages | Patrika News
फाइनेंस

अब बिना कार खरीदे ले सकते हैं चार पहिया सवारी के मजे, मारुति की ये स्कीम है फायदेमंद

Maruti Suzuki subscription scheme : मारूती के सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम के जरिए ले सकते हैं कार
ग्राहकों को लाभ लेने के लिए चुकानी होगी एक तय कीमत

नई दिल्लीFeb 06, 2021 / 10:53 pm

Soma Roy

marruti.jpg

Maruti Suzuki subscription scheme

नई दिल्ली। चार पहिया की सवारी करना हर किसी का सपना होता है। इसलिए हर कोई सेटेल होते ही सबसे पहले गाड़ी खरीदता है। मगर कई बार बजट की दिक्कत के चलते उनकी ये ख्वाहिश पूरी नहीं हो पाती है। ऐसे लोगों के लिए मारूति एक खास स्कीम चला रही है। जिसका नाम सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम है। इसके तहत ग्राहक बिना गाड़ी खरीदे कार चलाने के मजे ले सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने एलडीऑटोमोटिव इंडिया के साथ साझेदारी भी की है।
स्‍कीम का फायदा लेने के लिए कस्‍टमर को हर महीने एक तय रकम चुकानी होगी। इसमें एक निश्चित अवधि तक का मेंटेनेंस, रोडसाइड असिस्टेंस और इंश्योरेंस आदि शामिल होंगे। मारुति सुजुकी ने सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए इसका विस्तार भी किया है। अब इसका लाभ दिल्ली-एनसीआर, बेंगलूरु, हैदराबाद, पुणे, मुंबई, चेन्नई और अहमदाबाद समेत कोच्चि के ग्राहक भी ले सकेंगे। इस प्रोग्राम के लिए मारुति सुजुकी ने ओरिक्स ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज और माइल्स ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजीज से भी साझेदारी की है।
इन गाड़ियों को किया गया शामिल
सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम के तहत मारुति ने इसमें वैगन आर, स्विफ्ट डिजायर, वितारा ब्रेजा, अर्टिगा और नेक्सा प्रीमियम, आईग्निस, बलेनो, सियाज, एक्सएलसिक्स एस.क्रास को शामिल किया है। बता दें कि कंपनी ने पिछले साल सितंबर 2020 में सबसे पहले दिल्ली एनसीआर और बेंगलूरु के ग्राहकों के लिए इस सुविधा की शुरुआत की थी।
इतना चुकाना होगा किराया
मारुति सुजुकी के सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम का लाभ लेने के लिए कस्टमर्स को एक तय किराया चुकाना होगा। कोच्चि में ग्राहकों को वैगन आर के लिए हर महीने टैक्स समेत 12513 रुपए और आइग्निस के लिए 13324 रुपए चुकाने होंगे। वहीं दिल्‍ली में ग्राहकों को हर महीने लिए 14463 रुपए चुकाने होंगे।
12 से 48 महीनों के लिए होगी वैलिडिटी
सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम की वैलिडिटी 12 से 48 महीनों के लिए मान्य होगी। अवधि के बीत जाने के बाद ग्राहक इसे बढ़ा भी सकते हैं। वे चाहे तो कार को अपग्रेड कराकर इसे मार्केट प्राइस पर खरीद भी सकते हैं।

Home / Business / Finance / अब बिना कार खरीदे ले सकते हैं चार पहिया सवारी के मजे, मारुति की ये स्कीम है फायदेमंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो