'मनमोहन' के 'राज' ने बिगाड़ा बैंकिंग सिस्टम : वित्त मंत्री

  • रघुराम राजन पर वित्त मंत्री ने किया पलटवार
  • मनमोहन सरकार पर लगाया आरोप

Shivani Sharma

October, 1605:12 PM

फाइनेंस

नई दिल्ली। कुछ दिन पहले रघुराम राजन ने देश की आर्थिक स्थिति को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसा था, जिसका पलटवार करते हुए आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि इकोनॉमी की हालत के लिए मनमोहन सिंह और पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन जिम्मेदार है। मनमोहन सिंह और रघुराम राजन के कार्यकाल में बैंकों के हालात सबसे ज्यादा खराब थे।


सीतारमण नेे लगाया आरोप

निर्मला सीतारमण ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी में लेक्चर देते हुए कहा कि रघुराम राजन के कार्यकाल में बैंकों के हालात काफी खराब थे, जिसकी सजा हम अभी तक भुगत रहे हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने आरोप लगाया कि रघुराम राजन के दौर में सिर्फ एक फोन कॉल पर लोन दे दिए जाते थे।


आज तक भुगत रहे सजा

उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह के समय में पीएसयू बैंकों के हालात सबसे ज्यादा खराब थे। उस समय पर नेताओं के एक फोनकॉल पर बैंकों से लोन मिल जाता था और उसी की सजा आज हम सभी लोग भुगत रहे हैं। सीतारमण ने कहा, डॉ. मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे और मुझे इस बात का विश्वास है कि राजन इस बात से सहमत होंगे कि डॉ. सिंह के पास भारत के लिए एक सुसंगत स्पष्ट दृष्टिकोण होता।


रघुराम राजन ने की थी आलोचना

आपको बता दें कि हाल ही में रघुराम राजन ने मोदी सरकार की आलोचना की थी, जिसका आज वित्त मंत्री ने पलटवार किया है। बीते दिनों एक लेक्‍चर के दौरान रघुराम राजन ने कहा था, ''सरकार के दृष्टिकोण में अनिश्चितता है, यही वजह है कि देश की अर्थव्यवस्था में उल्लेखनीय स्तर पर सुस्‍ती देखने को मिल रही है।'


नोटबंदी और जीएसटी को ठहराया जिम्मेदार

इसके साथ ही रघुराम राजन ने मोदी सरकार के जीएसटी और नोटबंदी जैसे कई फैसलों को भी गलत ठहराया। उन्होंने कहा कि अगर नोटबंदी और जीएसटी के फैसले नहीं लिए गए होते तो अर्थव्यवस्था अच्छा प्रदर्शन कर रही होती। मोदी सरकार ने बिना सोचे समझे नोटबंदी और जीएसटी जैसी योजनाओं को लागू कर दिया।

Show More
Shivani Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned