scriptनहीं मिला सलामान की फिल्मों को इंश्यॉरेंस | No insurance cover for Salman Khan's movies | Patrika News
फाइनेंस

नहीं मिला सलामान की फिल्मों को इंश्यॉरेंस

इंश्यॉरेंस कंपनियां
सलमान की फिल्मों को इंश्यॉरेंस देने से पहले ही कर चुकी हैं इंकार, यह है
वजह

May 09, 2015 / 11:14 am

अमनप्रीत कौर

salman khan

salman khan

मुंबई। सलमान खान पर कोर्ट में लंबित दो अपराधिक मामलों के चलते इंश्यॉरेंस कंपनियां पहले से ही जागरूक हैं। खबर है कि इन कंपनियों ने शूटिंग के लिए सलमान के उपस्थित नहीं होने की स्थिति में उन्हें नॉन-अपीयरेंस कवर देने से पहले ही इंकार कर दिया था। गौरतलब है कि 13 साल पुरान लैंड क्रूज एक्सीडेंट मामले में हाल ही सेशंस कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल की जेल की सजा सुनाई थी, जिसे बाद में सलमान ने बॉम्बे हाई कोर्ट में चुनौती देकर जमानत ले ली।

विश्लेषकों की मानें तो सलमान की अधूरी फिल्में “दबंग 3” और “प्रेम रतन धन पायो” पर 200 करोड़ रूपए लगे हुए हैं और बीमा कंपनियां कह चुकी हैं कि वे थर्ड पार्टी क्लेम को भी स्वीकार नहीं करेंगी। ऎसा इसलिए है क्योंकि सेशंस कोर्ट के फैसले के मुताबिक जब सलमान की गाड़ी बांद्रा बेकरी से टकराई थी तब वे बिना लाइसेंस गाड़ी चला रहे थे और शराब के नशे में थे।

इंश्यॉरेंस कंपनियां शराब के नशे में या बिना लाइसेंस गाड़ी चलाने वाले को थर्ड पार्टी मोटर क्लेम के तहत भुगतान नहीं करती हैं। आईसीआईसीआई लंबार्ड के इंश्यॉरेंस हैड संजय दत्ता ने बताया, “इंश्यॉरेंस क ंपनियां आपराधिक मामलों में आरोपी एक्टरों का इंश्यॉरेंस नहीं करेंगी।” इंश्यॉरेंस कंपनियां फिल्म के बजट के आधार पर सम एश्यॉर्ड के 3-5 फीसदी प्रीमियम चार्ज करती हैं। इंश्यॉरेंस कंपनियां फिल्म के कैं सिल होने या स्थगित होन पर क्षतिपूर्ति करती हैं।

Home / Business / Finance / नहीं मिला सलामान की फिल्मों को इंश्यॉरेंस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो