scriptRBI ने जारी किया नोटिफिकेशन, कहा- बैंकों की छुट्टियों में नहीं हुआ है कोई बदलाव | rbi give statement for every saturday bank closed viral news | Patrika News

RBI ने जारी किया नोटिफिकेशन, कहा- बैंकों की छुट्टियों में नहीं हुआ है कोई बदलाव

Published: Apr 21, 2019 12:47:40 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

अब से बैंकों में सिर्फ 5 दिन ही काम होगा
इस खबर पर आरबीआई ने जारी किया नोटिस
आरबीआई ने कहा बैंकों की छुट्टियों में कोई बदलाव नहीं हुआ

reserve bank of india

RBI ने जारी किया नोटिफिकेशन, कहा- बैंकों की छुट्टियों में नहीं हुआ है कोई बदलाव

नई दिल्ली। पिछले कुछ समय सोशल मीडिया पर ये खबर तेजी से वायरल हो रही थी कि अब से हर शनिवार को बैंक बंद रहेंगे। इसके साथ ही खबर आ रही थी कि अब से बैंकों में सिर्फ 5 दिन ही काम होगा। इस खबर के बाद सभी लोगों को इस बात को लेकर संशय बना हुआ था कि बैंक में क्या अब सिर्फ 5 दिन ही काम होगा, जिसको लेकर आरबीआई ने खुलासा कर दिया है।


ये भी पढ़ें: Jet Airways को संकट से उबारेंगे मुकेश अंबानी, खरीद सकते हैं हिस्सेदारी


rbi ने दी जानकारी

भारतीय रिजर्व बैंक ( RBI ) ने जानकारी देते हुए बताया कि उसने वाणिज्यिक बैंकों के लिए सप्ताह में 5 डेज वर्किंग को लेकर कोई निर्देश जारी नहीं किया है। इसके साथ ही आरबीआई के चीफ जनरल मैनेजर योगेश दयाल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि मीडिया के कुछ धड़ों में यह खबर है कि आरबीआई के निर्देश पर वाणिज्यिक बैंक सप्ताह में पांच दिन ही खुले रहेंगे। यह स्पष्ट किया जाता है कि यह खबर सही नहीं है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1119611240752537600?ref_src=twsrc%5Etfw

क्या है सच्चाई?

दरसअल, खबरें आ रही थीं कि अब सभी वाणिज्यिक बैंक की शाखाएं हर शनिवार को भी बंद रहेंगे और इस तरह बैंक सप्ताह में केवल पांच दिन ही खुले रहेंगे। आरबीआई ने इन्हीं खबरों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। केंद्रीय बैंक ने कहा कि उसने इस बारे कोई निर्देश जारी नहीं किया है। वर्तमान में वाणिज्यिक बैंकों की शाखाएं रविवार के अलावा, महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं। महीने के बाकी शनिवार को बैंक खुले रहते हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो