scriptNetbanking password को लेकर SBI Alert, Elon Musk को बना लिया Inspiration! | SBI alert for net banking password, Elon Musk became inspiration! | Patrika News
कारोबार

Netbanking password को लेकर SBI Alert, Elon Musk को बना लिया Inspiration!

State Bank of India ने पासवर्ड अपडेशन के साथ एलन मस्क के बेटे के नाम का किया जिक्र
Twitter Handle पर कहा, अपने किसी किसी रिश्तेदार के नाम पर ना रखें पासवर्ड, यूनिक होना जरूरी

May 11, 2020 / 02:22 pm

Saurabh Sharma

sbi Alert on Net Banking Password

SBI alert for net banking password, Elon Musk became inspiration!

नई दिल्ली। आपको हमेशा अपने बैंक अकाउंट नंबर, सोशल मीडिया अकाउंट, अपने मेल अकाउंट का पासवर्ड यूनीक रखने को कहा जाता है। इस बार देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) ने अपने अकाउंट होल्डर्स को इंटरनेट बैंकिंग पासवर्ड ( Internet banking Password ) को यूनीक रखने को कहा है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि मौजूदा समय में साइबर क्रिमिनल ( Cyber Criminals ) की नजरें आपके अकाउंट्स पर है। खास बात तो ये है कि एसबीआई ( SBI ) ने अपने ट्विटर हैंडल पर एलन मस्क ( Elon Musk ) और उनके बेटे के नाम का जिक्र किया है जोकि काफी यूनीक है। ऐसा लग रहा है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मस्क के बेटे के यूनीक नाम से काफी प्रेरित हुआ है।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: Jaipur से Kolkata तक, Delhi से Chennai तक, जानिए कितने हैं दाम

एसबीआई ने ट्विटर पर किया अलर्ट
देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्विटर पर नेट बैंकिंग के पासवर्ड को लेकर अलर्ट जारी करते हुए कहा है। एसबीआई ने कहा कि सभी ग्राहक अपने नेट बैंकिंग का पासवर्ड यूनीक रखें। जैसा कि एलन मस्क ने अपने बेटे का नाम रखा है। एसबीआई ने अपने ट्वीट में इस बात का जिक्र भी किया है। एसबीआई के अनुसार देश के अधिकतर अकाउंट होल्डर अपने किसी रिश्तेदार के नाम या फिर डेट ऑफ बर्थ को पासवर्ड के रूप में इस्तेमाल करते हैं, जोकि काफी जल्दी ट्रेस हो जाता है।

यह भी पढ़ेंः- Raghuram Rajan ने कहा, सरकार भूले Fiscal Deficit, छापे नए नोट और बढ़ाए खर्च

स्ट्रांग पासवर्ड रखना जरूरी
एसबीआई के अनुसार लोगों को स्ट्रांग पासवर्ड रखना चाहिए, जोकि यूनीक हो। ऐसे में एसबीआई की ओर से फोटो भी शेयर किया गया है, जिसमें एलन मस्क के बेटे के नाम भी लिखा है। एसबीआई ने एसबीआई ने #ElonMusk, #xæa12musk जैसे हैशटैग का भी यूज किया है। जानकारों की मानें तो एसबीआई ने एलन मस्क के बच्चे के नाम के बारे में काफी गहराई से पड़ताल की है। कुछ दिन पहले एलन मस्क ने कॉमेडियन स्टार जो रोगन को इंटरव्यू दिया था। इस इंटरव्यू में एलन मस्क की ओर से अपने बेटे के नाम X Æ A-12 Musk के मतलब के बारे में बताया था। मस्क ने कहा बेटे का नाम उन्होंने नहीं बल्कि उनकी पार्टनर ने रखा है।

Home / Business / Netbanking password को लेकर SBI Alert, Elon Musk को बना लिया Inspiration!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो