scriptबदलने जा रहा SBI बैंक का ATM, आपको मिलेंगे ये फायदे | SBI Bank's ATM is going to change | Patrika News
कारोबार

बदलने जा रहा SBI बैंक का ATM, आपको मिलेंगे ये फायदे

एसबीआइ अपने एटीएम में एक बड़ा बदलाव करने जा रहा है। दरअसल भारतीय स्टेट बैंक (SBI) पूरे देश में 10,000 एटीएम सौर पैनल लगाने के बारे में सोच रहा है।

नई दिल्लीSep 19, 2018 / 12:09 pm

manish ranjan

kota news

बदलने जा रहा SBI बैंक का ATM, आपको मिलेंगे ये फायदे

नई दिल्ली। एसबीआइ अपने एटीएम में एक बड़ा बदलाव करने जा रहा है। दरअसल भारतीय स्टेट बैंक (SBI) पूरे देश में 10,000 एटीएम में सौर पैनल लगाने के बारे में सोच रहा है। मौजूदा समय में एसबीआइ के देश भर में लगभग 1,200 एटीएम सौर ऊर्जा से चल रहे हैं। लेकिन एसबीआई इनकी संख्या में बढ़ोतरी करना चाहता है।
एसबीआइ ने एटीएम में किए बड़े बदलाव
बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है अगले दो साल के अंदर एसबीआइ के एटीएम में ये बड़े बदलाव हो जाएगा। अधिकारी ने यह भी कहा की एसबीआइ ने दो साल में पूरे देश में तकरीबन 10,000 सौर पैनलों वाले एटीएम बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए एसबीआइ ने देश भर में अपने 150 भवनों पर रूफटॉप सौर पैनल स्थापित किया है और ऐसे ही अन्य स्थानों की पहचान करने की प्रक्रिया में है।
एसबीआइ 2030 तक करने जा रहा ये काम
अधिकारी का यह भी कहना है कि हमारा लक्ष्य है कि अगले दो वर्ष तक बैंक की करीब 250 इमारतों पर सौर पैनल लगे होंगे। इतना ही नहीं प्रदूषण कम करने और ईंधन का उपयोग कम करने के लिए बैंक वर्ष 2030 तक अपने सभी वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलने की भी योजना बना रहा है। बैंक इन योजनाओं को समय से पूरा करने के लिए तेजी से काम कर रहा है।
एसबीआइ ने किए नियमों में बदलाव
एसबीआइ समय समय पर नई योजनाओं को लाता रहता है। हाल ही में एसबीआइ एक नई योजना लेकर आया था। जिसके तहत बैंक ने सेविंग्स अकाउंट में नॉन-होम ब्रांच के जरिए कैश डिपॉजिट पर मैक्सिमम लिमिट को हटा लिया है। इसका मतलब यह है कि अब एसबीआइ के सेविंग्स अकाउंट होल्डर नॉन-होम ब्रांच के जरिए अकाउंट में जितना चाहे कैश जमा करा सकेंगे।

Home / Business / बदलने जा रहा SBI बैंक का ATM, आपको मिलेंगे ये फायदे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो