SBI Mega E-Auction: सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका, 30 दिसंबर को बैंक करेगा नीलामी

  • SBI Mega E-Auction : डिफाल्ट प्रॉपर्टीज की होगी नीलामी, इसमें रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल और इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी शामिल है
  • जो लोग किसी कारणवश लोन का भुगतान नहीं कर पाए हैं ऐसे प्रॉपर्टीज को कब्जे में लेकर बैंक करती है नीलाम

By: Soma Roy

Published: 21 Dec 2020, 07:20 PM IST

नई दिल्ली। अगर आप भी सस्ते में घर, दुकान या प्लॉट खरीदने की सोच रहे हैं तो एसबीआई आपके लिए एक बेहतर स्कीम लेकर आया है। दरअसल एसबीआई की ओर से 30 दिसंर को मेगा ई-नीलामी (SBI Mega E-Auction) आयोजित की जाएगी। इसमें रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल और इंडस्ट्रियल हर तरह की प्रापर्टी शामिल होगी। इन प्रॉपर्टी को आप कम रेट में खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको एसबीआई ई-ऑक्शन में रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

मालूम हो कि इस मेगा ई-ऑक्शन में बैंक की ओर से ऐसी प्रॉपर्टियों को नीलाम किया जाएगा जिनके मालिक ने उनका लोन नहीं चुकाया है। बैंक ऐसे मकान और प्रॉपर्टीज को अपने कब्जे में लेकर उनकी नीलामी करती है और प्रॉपर्टी की बिक्री से आए रकम से बैंक अपना घाटा पूरा करती है। नीलामी को लेकर एसबीआई की ओर से एक आधिकारिक ट्वीट भी जारी किया गया है। ऐसा में जो लोग सस्ते में मकान या दुकान खरीदना चाहते हैं वे ज्यादा जानकारी के लिए https://bit.ly/2HeLyn0 लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। आप चाहे तो bankeauctions.com/Sbi; sbi.auctiontiger.net/EPROC/; ibapi.in; और mstcecommerce.com/auctionhome/ibapi/index.jsp पर भी विजिट कर सकते हैं।

एसबीआई की ओर से की जा रही ये नीलामी कुछ वक्त के लिए चलाई जाएगी। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसमें अगले 7 दिनों में लगभग 758 (रेसिडेंशियल), 251 (कॉमर्शियल) और 98 (इंडस्ट्रियल) प्रॉपर्टी को नीलाम किया जाएगा। साथ ही 30 दिनों में - 3032 (रेसिडेंशियल) 844 (कॉमर्शियल) 410 (इंडस्ट्रियल) प्रॉपर्टीज को बेचा जाएगा। बैंक के मुताबिक वह संपत्ति के फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड होने, स्थान, माप समेत अन्य जानकारियां भी नीलामी के लिए जारी सार्वजनिक नोटिस में देते हैं।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned