scriptLockdown में बैंक में काम करने वालों को एक्सट्रा सैलेरी देगी SBI | SBI will pay extra salary to those who is coming to banks in lockdown | Patrika News
कारोबार

Lockdown में बैंक में काम करने वालों को एक्सट्रा सैलेरी देगी SBI

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने ऐलान किया है कि जो भी कर्मचारी लॉकडाउन पीरियड में बैंक आ रहे हैं उन्हें एक्स्ट्रा सैलेरी दी जाएगी।

नई दिल्लीMar 28, 2020 / 09:36 pm

Pragati Bajpai

sbi lockdown

sbi lockdown

नई दिल्ली: COVID-19 यानि कोरोना वायरस से देश को बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया है । 21 दिनों तक चलने वाले इस लॉकडाउन पीरियड में सभी को घर से न निकलने के आदेश दिये गए गए हैं। लेकिन घरों में कैद उस बड़ी आबादी की जिंदगी सुचारू रूप से चलती रहे इसके लिए कुछ लोगों को लॉकडाउन में बाहर निकलकर काम करना पड़ रहा है।

ऐसे ही कुछ लोगों में बैंक के कर्मचारी भी हैं। बैंकों ने अपना टाइम-टेबल बदल दिया है ज्यादा से ज्यादा डिजीटल फैसिलिटी का इस्तेमाल करने की बात कही जा रही है लेकिन कुछ ऐसे काम है जिनकी वजह से कुछ कर्मचारियों का बैंक में होना जरूरी हो जाता है। पुलिस और डॉक्टर्स को तो फिर भी लोग कोरोना हीरोज कह रहे हैं लेकिन बैंक कर्मचारियों द्वारा किये जा रहे कामों का कहीं जिक्र भी नहीं हो रहा है।

बढ़ सकती है प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) की आखिरी तारीख, जानें इस स्कीम के बारे में सबकुछ

लेकिन SBI ने अपने ऐसे कर्मचारियों का खास ख्याल रखने का ऐलान किया है। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने ऐलान किया है कि जो भी कर्मचारी लॉकडाउन पीरियड में बैंक आ रहे हैं उन्हें एक्स्ट्रा सैलेरी दी जाएगी।

https://twitter.com/hashtag/SocialDistancing?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
23 मार्च से लेकर 14 अप्रैल तक की तारीख इस घोषणा में कवर की गई है।इसके तहत एसबीआई की हर ब्रांच में काम करने वाले CPCs, CACs, Treasury Operations, Global Markets, GITC और IT Services के लोगों को शामिल किया गया है।

Home / Business / Lockdown में बैंक में काम करने वालों को एक्सट्रा सैलेरी देगी SBI

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो