scriptमिड डे मील बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में लगी आग, मच गई भगदड़, देखें वीडियो | A fire in the gas cylinder while making mid day meal | Patrika News
फिरोजाबाद

मिड डे मील बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में लगी आग, मच गई भगदड़, देखें वीडियो

— शिकोहाबाद के प्राथमिक विद्यालय किशनपुर का मामला, ग्रामीणों की मदद से पाया गया आग पर काबू।

फिरोजाबादSep 30, 2018 / 12:16 pm

अमित शर्मा

Fire

Fire

फिरोजाबाद। सरकारी स्कूल में बच्चों के लिए मध्यान्ह भोजन बनाए जाने के दौरान गैस सिलेंडर में आग लग गई। आग लगने से विद्यालय परिसर में हड़कंप मच गया। बच्चों में अफरा—तफरी मच गई। गामीणों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। तब जाकर शिक्षक और बच्चों ने राहत की सांस ली। डायल 100 पर फोन किया, हालांकि पुलिस के आने से पहले कुछ साहसी ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया।
यह भी पढ़ें—

वीडियो: जब इस जिले की डीएम बनीं विदेशियों की ट्रांसलेटर, ग्रामीणों की तालियों से गूंज उठा पांडाल, जानिए क्या है पूरा मामला

शिकोहाबाद का है मामला
किशनपुर स्थित प्राथमिक स्कूल में शनिवार को मध्याह्न भोजन (एमडीएम) पकाया जा रहा था। स्कूल की रसोइया गीता देवी रसोई में बच्चों के लिए सब्जी-चावल बना रही थी। करीब साढ़े दस बजे एकाएक पाइप से गैस लीकेज हुई तो सिलिंडर ने आग पकड़ ली। रसोई में आग लगते ही रसोइया चीखते हुए बाहर भागी। रसोई से सटे हुए शिक्षण कक्ष में बैठे बच्चे भी बाहर की तरफ दौड़ पड़े। प्रधानाध्यापक मंजू यादव ने शिक्षकों के सहयोग से बच्चों को बाहर निकाला।
यह भी पढ़ें—

BIG BREAKING: शिवपाल सिंह यादव ने लोकसभा 2019 से पहले ये सूची की जारी, सपाइयों के उड़ गये होश

मौके पर पहुंची पुलिस
डायल 100 पर भी फोन कर दिया। स्कूल की रसोई मे आग की खबर पर ग्रामीण दौड़े-दौड़े यहां पर पहुंचे। कुछ साहसी ग्रामीणों ने डंडे की सहायता से आग की लपटों से घिरे सिलिंडर को खेतों में फेंक दिया। इसके बाद पानी एवं मिट्टी के साथ कपड़े डाल आग को बुझाया। पुलिस के आने से पहले आग बुझ गई। दोपहर साढ़े 12 बजे करीब खंड शिक्षाधिकारी विनोद पांडे ने भी स्कूल का निरीक्षण किया। आग से रसोई में रखी हुई सब्जियां एवं अन्य सामान भी जल गया।
यह भी पढ़ें—

उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति आएंगे आगरा, डिप्टी सीएम पहुंचे आगवानी करने, देखें वीडियो

Home / Firozabad / मिड डे मील बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में लगी आग, मच गई भगदड़, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो