scriptपरीक्षा महाविद्यालय में, पुस्तिका लिखी जा रही थी पेड़ के नीचे खेत में, वीडियो वायरल होने के बाद मच गया हड़कंप | Agra university sociology exam written in jasrana firozabad field | Patrika News
फिरोजाबाद

परीक्षा महाविद्यालय में, पुस्तिका लिखी जा रही थी पेड़ के नीचे खेत में, वीडियो वायरल होने के बाद मच गया हड़कंप

— जसराना क्षेत्र के मुहम्मदपुर उतारारा क्षेत्र का मामला, समीप ही था महाविद्यालय।

फिरोजाबादApr 03, 2019 / 10:02 am

arun rawat

nakal

nakal

फिरोजाबाद। सख्ती के बाद भी विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में नकल के खेल को नहीं रोका जा सका है। अब यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं में पुस्तिका खेत में बैठकर लिखी जा रहीं थी। जब इसका वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। अब महाविद्यालय प्रशासन कार्रवाई की बात कर रहा है। खास बात यह है कि परीक्षा केन्द्र से पुस्तिका बाहर कैसे आ गईं। महाविद्यालय प्रशासन क्या कर रहा था।
जसराना क्षेत्र का मामला
जसराना के मुहमम्मदपुर उतरारा स्थित एक महाविद्यालय में मंगलवार को बीए तृतीय वर्ष की समाजशास्त्र की परीक्षा थी। सभी छात्र—छात्राएं परीक्षा केन्द्र के अंदर बैठकर परीक्षाएं दे रहे थे जबकि दो छात्र परीक्षा केन्द्र से कुछ दूरी पर एक खेत में पेड़ के नीचे बैठकर प्रश्न पत्र सॉल्व कर रहे थे। तभी एक युवक मौके पर पहुंच गया और उनकी रिकॉर्डिंग करने लगा। रिकॉर्डिंग होती देख युवकों ने इसका विरोध किया और बात न बनती देख मोटरसाइकिल लेकर वहां से चले गए।
मोबाइल से कर रहा था सॉल्व
इसमें एक युवक मोबाइल से बात करते हुए उत्तर-पुस्तिकाएं लिख रहा था। साथ ही सॉल्व पेपर से नकल करके उत्तर-पुस्तिकाएं खेत में लिख रहे थे। वीडियो में दिख रहा है कि राहगीर के वीडियो बनाते देखकर उत्तर-पुस्तिकाएं लिख रहे युवक खड़े हो जाते हैं और मोबाइल को छीनने लगते हैं। साथ ही युवक कह रहे हैं, ‘दूर के नाए हैं, शाहजहांपुर गांव के हैं, हमाऔ कछू न बिगाड़ सकते।’ वीडियो बनाने वाला युवक बार-बार जयवीर सिंह महाविद्यालय का नाम ले रहा है। वहीं कह रहा है कि यादव हैं। परीक्षा नोडल और लोक राष्ट्रीय महाविद्यालय जसराना के प्राचार्य सर्वेश मिश्रा का कहना है कि कोड (1163969) नंबर की उत्तर पुस्तिका हमारे नोडल परिक्षेत्र से गई हैं।

Home / Firozabad / परीक्षा महाविद्यालय में, पुस्तिका लिखी जा रही थी पेड़ के नीचे खेत में, वीडियो वायरल होने के बाद मच गया हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो