scriptपहले दिन हाईस्कूल की परीक्षा देने के लिए उत्साह से लबालब छात्र—छात्राएं इस तरह पहुंचे परीक्षा केन्द्रों पर, देखें वीडियो | Board examinations Passionate Students test given | Patrika News
फिरोजाबाद

पहले दिन हाईस्कूल की परीक्षा देने के लिए उत्साह से लबालब छात्र—छात्राएं इस तरह पहुंचे परीक्षा केन्द्रों पर, देखें वीडियो

— परीक्षा केन्द्रों के बाहर रहे सुरक्षा के कड़े इंतजाम, तलाशी के बाद ही कक्षा में कराया गया प्रवेश।

फिरोजाबादFeb 12, 2019 / 06:16 pm

अमित शर्मा

board exam

board exam

फ़िरोज़ाबाद। हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा वैसे तो चार दिन पहले ही शुरू हो गई थी लेकिन पहले दिन संगीत की परीक्षा थी। इसलिए छात्र संख्या न के बराबर रही थी। मंगलवार को हिंदी की परीक्षा देने के लिए सुबह से ही छात्र—छात्राओंं की भीड़ परीक्षा केन्द्रों पर नजर आने लगी थी। परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम रहे थे।
हिंदी की थी परीक्षा
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की पहली परीक्षा मंगलवार को शुरू हो गई। परीक्षा केंद्रों पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। केंद्रों से 200 मीटर के अंदर वाहनों के प्रवेश वर्जित कर दिए गए हैं। परीक्षा केंद्रों पर सघन चेकिंग के बाद छात्र—छात्राओं को प्रवेश दिया गया था।

बोर्ड परीक्षाओं में डीएम नेहा शर्मा द्वारा अधिकतर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस बार परीक्षा केन्द्रों पर वॉइस सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं।जिले भर में हैं 115 परीक्षा केन्द्र ,जिले भर में इस बार 115 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इन पर हाईस्कूल में 45 हजार 526 और इंटर में 37 हजार 334 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने वाले परीक्षार्थियों को चेकिंग के बाद ही अंदर भेजा गया किसी भी प्रकार की नकल सामग्री रोकने के लिए कक्षा में भी तलाशी भी ली जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो