VIDEO: सुहागनगरी में पॉलीथिन जब्त करने की चली कार्रवाई तो दुकानदारों के उड़ गए होश, इस हालत में मिला पॉलीथिन का जखीरा

VIDEO: सुहागनगरी में पॉलीथिन जब्त करने की चली कार्रवाई तो दुकानदारों के उड़ गए होश, इस हालत में मिला पॉलीथिन का जखीरा
polithin

arun rawat | Publish: Jun, 15 2019 10:52:06 AM (IST) Firozabad, Firozabad, Uttar Pradesh, India

— थाना उत्तर क्षेत्र के मोहल्ला सरस्वती नगर में एक गोदाम में नगर निगम की टीम ने पुलिस की मौजूदगी में की छापेमारी।

फिरोजाबाद। प्रदेश भर में पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। सुहागनगरी में भी प्रशासन ने अब पॉलीथिन के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। जिला और तहसीलों में पॉलीथिन जब्त करने के लिए अभियान छेड़े जा रहे हैं। सुहागनगरी में नगर निगम की टीम ने पुलिस फोर्स के साथ जब एक गोदाम पर छापेमारी की तो बड़ी तादाद में पॉलीथिन का जखीरा बरामद हुआ। जिसे देखकर सभी आंखें खुली की खुली रह गईं।

यह भी पढ़ें—

'महुवन' के किसान का बेटा बना सेना में कमीशन ऑफिसर

 

 

थाना उत्तर क्षेत्र में मिला जखीरा
थाना उत्तर क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला सरस्वती नगर में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम व नगर निगम की प्रवर्तन दल टीम के साथ प्लास्टिक गोदाम में छापेमारी की। छापेमारी में सौ किलो प्लास्टिक के गिलास, कटोरी, थर्माकोल के प्लेट, कप आदि सामान पकड़ा गया। संबंधित दुकानदार पर नगर निगम ने 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। चेकिंग होते देख बाकी दुकानदारों में भी हड़कंप मच गया। देखते ही देखते कई दुकानें बंद हो गईं। विभागीय टीम का इस बारे में कहना है कि हमारी टीम लगातार इसी तरह अभियान चलाती रहेगी और चेकिंग कर इस मुहिम को और तेज बढ़ाया जाएगा। इस दौरान नगर निगम की प्रवर्तन दल टीम और खाद्य बिभाग टीम जुटी रही।

टीम को करना पड़ा विरोध का सामना
दरअसल, खाद्य विभाग और नगर निगम की टीम पॉलीथिन एकत्रित होने की सूचना पर गोदाम पर पहुंची थी। जहां टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। पॉलीथिन पकड़े जाने के बाद भी कार्रवाई करने में व्यवधान पैदा किए जाने को लेकर पुलिसकर्मियों को मौके पर बुलाया गया। उसके बाद ही पॉलीथिन जब्त करने की कार्रवाई की गई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned