VIDEO: मुख्यमंत्री ने किया फिरोजाबाद में 391 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

VIDEO: मुख्यमंत्री ने किया फिरोजाबाद में 391 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
Chief Minister

Amit Sharma | Updated: 14 Sep 2019, 05:53:19 PM (IST) Firozabad, Firozabad, Uttar Pradesh, India

— फिरोजाबाद, अलीगढ़ या मथुरा के आस—पास आलू किसानों के लिए अंतरराष्ट्रीय केन्द्र बनाए जाने का दिया आश्वासन।
— उत्तर प्रदेश में भारी निवेश करने का दिया आश्वासन, विकास को लेकर निरंतर सरकार के प्रयासरत रहने की कही बात।

फिरोजाबाद। शनिवार को सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद के टूंडला स्थित ठाकुर बीरी सिंह इंटर कॉलेज के मैदान से 391 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने मंच से फिरोजाबाद, हाथरस, अलीगढ़ और मथुरा क्षेत्र में कहीं भी आलू का इंटरनेशनल केन्द्र खोले जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के आलू किसानों के हित को देखते हुए प्रदेश सरकार काम कर रही है।

10 मिनट पहले पहुंचे मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टूंडला सवा तीन बजे आना था लेकिन उनका हैलीकॉप्टर तीन बजकर पांच मिनट पर बीरी सिंह कॉलेज के मैदान पर उतर गया। सबसे पहले उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गईं प्रदर्शनियों का अवलोकन किया। उन्होंने बेहतर कार्य करने वाले विभागों के कर्मचारियों की हौंसलाफजाई की।

उत्तर प्रदेश में होगा निवेश
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कई बाहरी कंपनियां निवेश करने की योजना तैयार कर रही हैं। पहले उनके अंदर सुरक्षा को लेकर काफी सवाल उठ रहे थे लेकिन हमने उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिलाया और अब वह उत्तर प्रदेश में निवेश करने को तैयार हो गए हैं। जल्द ही यहां कई कंपनियां निवेश करेंगी और करीब 20 लाख युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा।

आलू किसानों को मिलेगी सौगात
फिरोजाबाद, मथुरा और अलीगढ़ क्षेत्र में काफी संख्या में आलू की पैदावार होती है। ऐसे में आलू किसानों को सौगात मिलेगी। पेगू में इंटरनेशनल सेंटर है पोटेटो का। उनसे हमारी बात हुई है। अब आगे इस क्षेेत्र में भी अंतरराष्ट्रीय केन्द्र खोलने पर विचार किया जा रहा है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned