scriptकोयला कारोबारी को मिला धमकी भरा खत, मांगी 10 लाख रुपए की चौथ | Coal businessman gets threatened letter for Extortion money | Patrika News
फिरोजाबाद

कोयला कारोबारी को मिला धमकी भरा खत, मांगी 10 लाख रुपए की चौथ

आरोपियों ने पत्र में लिखा है कि होशियारी मत दिखाना। तुम्हारा खास आदमी मेरे साथ में पार्टनर है।

फिरोजाबादDec 21, 2017 / 09:33 am

अमित शर्मा

फीरोजाबाद। फिरोजाबाद में एक कोयला कारोबारी से चौथ मांगने का नया मामला सामने आया है। धमकी भरा पत्र कोयला कारोबारी के दरवाजे पर पड़ा मिला। पत्र में आरोपियों ने 10 लाख रुपए की डिमांड की है। हालांकि कोयला कारोबारी ने अभी तक पुलिस से किसी प्रकार की शिकायत नहीं की है।
इस अंदाज में लिखा पत्र-
‘लाला………….. तुम्हारे लड़के ने 40 लाख का मकान खरीद लिया है। उससे कह दो दस लाख रुपये का पंद्रह दिन में इंतजाम कर ले, नहीं तो बाद में मत बोलना क्या हो गया ? हम तीन लोग पार्टनर हैं। पैसों की बहुत जरूरत है। हम तो लाला को परेशान समझते थे, पर लाला तो पैसा उड़ा रहे हैं। मजाक में मत लेना लाला, तुम्हारा लड़का बैंक मैनेजर है। हमारा खर्चा भी चलाओ। दस लाख ज्यादा नहीं हैं।’
होशियारी न दिखाने की दी धमकी
आरोपियों ने पत्र में लिखा है कि होशियारी मत दिखाना। तुम्हारा खास आदमी मेरे साथ में पार्टनर है। पंडित, बनिया सब तुम्हारी गली के हैं, यादव थोड़ी दूर का है। पंद्रह दिन हैं, बस…। इस तरह का चौथ एवं धमकी भरा पत्र दक्षिण कोतवाली के मुहल्ला महावीर नगर निवासी एक कोयला कारोबारी को भेजा गया है।
दरवाजे पर पड़ा था पत्र
बुधवार सुबह कारोबारी उठे तो घर के दरवाजे पर यह पत्र पड़ा मिला। पत्र पढ़ते ही कारोबारी के साथ में पूरा परिवार दहशत में आ गया। उन्होंने अपने परिचितों को पूरे मामले की जानकारी दी। कारोबारी की कोयला की आढ़त है, जबकि उनका बेटा बैंक में कर्मचारी है। सूचना मिलने पर थाना पुलिस ने भी कारोबारी के घर पर पहुंच कर मामले की जानकारी की। पुलिस ने पत्र को अपने कब्जे में लेने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है।
तहरीर देने से किया इंकार
इंस्पेक्टर विनोद कुमार का कहना है कारोबारी ने तहरीर देने से इनकार कर दिया है। अगर तहरीर देते हैं तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। पत्र डालने वाला कोई गली का ही है, जिसे कारोबारी के बारे में पूरी जानकारी है। फिर भी मामले की जांच की जा रही है।
आस पास के लोगों के मिले होने की आशंका
कारोबारी के घर में चौथ एवं धमकी भरा जो पत्र डाला गया है, उसमें चौथ मांगने वाले गली के ही होने की बात कही है उनकी जाति भी लिखी गई है, जिससे माना जा रहा है ये गली के लड़कों को फंसाने की भी साजिश हो सकती है। हालांकि पुलिस कई बिंदुओं पर जांच में जुट गई है। वहीं मकान खरीदने की बात लिखने से यह भी साफ है कि जिसने भी पत्र भेजा है, उनमें कोई न कोई गली का है, जिसे यह जानकारी है।
हाथ से लिखा गया है पत्र
धमकी देने वाला पत्र हाथ से लिखा गया है। पुलिस पत्र की भाषा की भी जांच कर रही है। जिस तरह भाषा का प्रयोग किया है, उससे यह साफ है लिखने वाला पढ़ा-लिखा है।

Home / Firozabad / कोयला कारोबारी को मिला धमकी भरा खत, मांगी 10 लाख रुपए की चौथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो