scriptएक लाख लोगों को राहत देगा यह रेलवे ओवरब्रिज, 35 करोड़ की लागत से हो रहा तैयार | Construction work going on Asafabad railway overbridge in firozabad | Patrika News
फिरोजाबाद

एक लाख लोगों को राहत देगा यह रेलवे ओवरब्रिज, 35 करोड़ की लागत से हो रहा तैयार

— फिरोजाबाद के आसफाबाद रेलवे क्रॉसिंग पर लगा रहता था जाम, यात्रियों को होती थी परेशानी।

फिरोजाबादJul 09, 2020 / 09:34 am

arun rawat

Railway Over Bridge

Railway Over Bridge

फिरोजाबाद। आसफाबाद रेलवे क्रासिंग पर निर्माणाधीन ओवरब्रिज की रफ्तार अब तेज हो रही है। रेलवे समेत अन्य विभाग के अधिकारी इस पुल के निर्माण कार्य की देखरेख कर रहे हैं। 30 मीटर लंबे और 70 टन क्षमता वाले पांच गार्डर 400 टन क्षमता की क्रेनों की सहायता से स्थापित किए गए। आसफाबाद रेलवे क्रासिंग फाटक पर आरओबी का विगत कई दिनों से निर्माण चल रहा है।
इस दौरान रेलवे और सेतु निगम के अधिकारियों के साथ विधायक मनीष असीजा और भाजपा नेता भी मौजूद रहे। बता दें कि रेलवे के भाग में पुल की चौड़ाई फुटपाथ सहित 12.5 मीटर है। वहीं पुल को जोड़ने के लिए एप्रोच रोड 7.6 मीटर चौड़ी और इसकी दोनों ओर लंबाई 350 मीटर है। एप्रोच रोड का कार्य उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम द्वारा कराया जा रहा है।
विधायक असीजा ने बताया कि जनवरी तक कार्य पूरा किए जाने का लक्ष्य है। इस दौरान डिप्टी चीफ इंजीनियर जावेद (कानपुर), सीनीयर सेक्शन इंजीनियर अनुपम शर्मा (कानपुर), ब्रिज कॉर्पोरेशन के एई रित्विक श्रीवास्तव मौजूद रहे। स्टेशन मास्टर आरके त्रिपाठी ने बताया कि आरओबी पर काम के लिए सुबह 11.50 से दोपहर 2.50 तक का ब्लॉक लिया गया था। इस दौरान कोई यात्री ट्रेन प्रभावित नहीं हुई।
35 करोड़ की लागत से बन रहा आरओबी, जाम से मिलेगी मुक्ति
दिल्ली-कानपुर-हावड़ा रेलमार्ग पर 35 करोड़ की लागत से तैयार किए जा रहे आरओबी से क्रॉसिंग पर जाम की गंभीर समस्या से निजात मिलेगी। क्रॉसिंग के दोनों ओर के सैकड़ों गांव तथा मोहल्ले के नागरिकों को फाटक के कारण काफी परेशानी सामना करना पड़ता था। इससे क्रासिंग पर अक्सर जाम रहता है। स्कूलों के वाहन भी जाम में फंसे रहते हैं।

Home / Firozabad / एक लाख लोगों को राहत देगा यह रेलवे ओवरब्रिज, 35 करोड़ की लागत से हो रहा तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो