scriptबिना मास्क बाहर निकले तो याद कर सुनानेे पड़ेंगे कोरोना से बचाव के नियम, शुरू हुई अनूठी पहल | Corona Rescue started a unique campaign in Firozabad | Patrika News
फिरोजाबाद

बिना मास्क बाहर निकले तो याद कर सुनानेे पड़ेंगे कोरोना से बचाव के नियम, शुरू हुई अनूठी पहल

— फिरोजाबाद जिले की टूंडला तहसील में नगर पालिका, तहसील प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की अनूठी पहल, ठा. बीरी सिंह इंटर कॉलेज में बनाया कोरोना बचाव एवं प्रशिक्षण केन्द्र।

फिरोजाबादJul 11, 2020 / 05:47 pm

arun rawat

corona programm

corona programm

फिरोजाबाद। कोरोना काल में बिना मास्क बाहर निकलना परेशानी खड़ी कर सकता है। इसलिए घर से बाहर निकलें तो मास्क अवश्य लगाएं। फिरोजाबाद जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा अनूठी पहल शुरू की गई है। जिसमें कोरोना के नियमों की अनदेखी करने वालोें का पुलिस चालान न करके बल्कि उनसे कोरोना से बचाव के बारे में जानकारी लेगी।
फिरोेजाबाद के टूंडला में शुरू हुआ प्रयास
कोरोना संकट से लोगों को बचाने के लिए नगर पालिका, तहसील प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने अनूठी पहल शुरू की है। ठा. बीरी सिंह इंटर कॉलेज में कोरोना बचाव एवं प्रशिक्षण केन्द्र खोला गया है जिसमें बिना मास्क घूमने वालों को कोरोना से बचाव का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। बिना मास्क घूमने वाले करीब 50 लोगों को प्रशिक्षण केन्द्र पर लाया गया। जहां एसडीएम एकता सिंह ने कहा कि बिना मास्क कोरोना होने का खतरा बढ़ जाता है, इसलिए मास्क लगाना आवश्यक है। ईओ श्रीचंद ने भी कोरोना से बचाव की जानकारी दी। सीएचसी अधीक्षक डॉ. संजीव वर्मा ने बताया कि टूंडला में अनूठी पहल शुरू की गई है। मास्क न लगाने वालों के अब पुलिस चालान नहीं करेगी। उन्हें पकड़कर प्रशिक्षण केन्द्र पर लाया जाएगा। जहां उन्हें कोरोना से बचाव के नियम लिखे गए हैं वह याद करके सुनाने होंगे। तभी उन्हें छोड़ा जाएगा। डीएम फिरोजाबाद चन्द्र विजय ने भी इस पहल की सराहना की है।

Home / Firozabad / बिना मास्क बाहर निकले तो याद कर सुनानेे पड़ेंगे कोरोना से बचाव के नियम, शुरू हुई अनूठी पहल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो