scriptजिस समय अस्पताल में मच रही थी चीख पुकार, सांसद उठा रहे थे चौके छक्कों का लुफ्त | Death of patients continuous due to fever in Firozabad | Patrika News
फिरोजाबाद

जिस समय अस्पताल में मच रही थी चीख पुकार, सांसद उठा रहे थे चौके छक्कों का लुफ्त

— फिरोजाबाद में डेंगू से हो रहीं मौत के बीच अस्पताल पहुंचकर मरीजों का हाल लेने की वजाय सांसद जेल में जाकर ले रहे थे टूर्नामेंट में भाग।

फिरोजाबादSep 05, 2021 / 05:09 pm

arun rawat

Medical College firozabad

सांसद खेल रहे थे क्रिकेट तभी मासूम की अस्पताल में मौत हो गई

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल फीवर के कारण हर दिन बच्चे दम तोड़ रहे हैं। जिला प्रशासन के साथ प्रदेश भर के अधिकारी जिले में डेरा डाले हुए हैं, लेकिन फिरोजाबाद के भाजपा सांसद चंद्रसेन जादौन इससे बेखबर हैं। डेंगू और वायरल फीवर से मौतों की सच्चाई जानने आए शासन के उच्चाधिकारियों ने शनिवार को जिला अस्पताल समेत कई इलाकों का दौरा किया। इस दौरान सांसद की गैर मौजूदगी चर्चा का विषय बनी रही। भाजपा सांसद मरीजों का हाल जानने की बजाय जिला कारागार में आयोजित खेल प्रतियोगिता में चौके-छक्के का लुफ्त उठाते नजर आए। पूछे गए इस सवाल पर उन्होंने डेंगू और वायरल फीवर पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त कर दी। जिले में अब तक 81 मरीजों की मौत हो चुकी है।
यह भी पढ़ें—

फिरोजाबाद पहुंचे शिवपाल यादव बोले, बीमारी से अब तक 100 से अधिक बच्चों की मौत, 400 से अधिक अस्पताल में भर्ती

जिला जेल में पहुंचे थे सांसद
दरअसल, जिला जेल में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था, जिसमें सांसद डॉ. चंद्रसेन जादौन बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। बैट लेकर खेलते भी नजर आए। जब उनसे पूछा गया कि इस गंभीर स्थिति में आप क्रिकेट खेल रहे हैं जबकि बच्चों की मौत हो रही है। जिस समय आप मैच का लुफ्त उठा रहे थे, उस समय भी एक बच्चे की मौत अस्पताल में हो गई थी। इस पर उन्होंने बताया कि जेल प्रशासन ने जागरूकता और खेलकूद को बढ़ावा देने के लिये मुझसे विशेष आग्रह किया था। इस कारण मुझे वहां जाना पड़ा। डेंगू और वायरल फीवर से पीड़ित मरीजों के प्रति मेरी पूरी सहानुभूति है।
यह भी पढ़ें—

शराब विक्रेता से वसूली में सर्विलांस प्रभारी समेत दो सिपाही गिरफ्तार, ली थी एक लाख की रिश्वत

चार और बच्चों की मौत
जिले के सौ शैया अस्पताल में 400 से अधिक बच्चे अभी भी भर्ती हैं जबकि वहां 100 बेड का ही अस्पताल है। शनिवार से अब तक 4 बच्चों की डेंगू से मौत हो चुकी है। इनमें 4 वर्षीय काव्या पुत्र संतोष शंखवार निवासी भगवान नगर, 32 वर्षीय सोनी देवी पत्नी मनोज राठौर निवासी प्रीतम गली, 56 वर्षीय खूबीराम निवासी नगला अमान और 11 वर्षीय वैष्णवी पुत्री नेपाल सिंह निवासी लालऊ हैं। संतोष ने बताया कि उनके दो पुत्र हैं इनमें काव्या सबसे छोटा है। तीन दिन पहले अचानक उसे बुखार आया और अस्पताल में भर्ती कराया। जांच हुई तो डेंगू पाया गया और शनिवार शाम को उसकी मौत हो गई।
टीम कर रही क्षेत्र का भ्रमण
केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र और नेशनल वेक्टर बोर्न डिसीज़ कंट्रोल प्रोग्राम से जुड़े विशेषज्ञों की 5 सदस्यीय टीम डॉ. तुषार के नेतृत्व में फिरोजाबाद भेजी है। फिरोजाबाद और आस—पास से अब तक करीब 200 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 100 से ज़्यादा में डेंगू की पुष्टि हुई है। सीएमओ दिनेश कुमार प्रेमी ने बताया कि इस बीमारी से फिरोज़ाबाद के नौ ब्लॉक और नगर निगम का एक इलाका प्रभावित है। जिले भर में 36 कैंप लगाए गए हैं और बुखार के मरीज़ों समेत यहां 3719 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं।

Home / Firozabad / जिस समय अस्पताल में मच रही थी चीख पुकार, सांसद उठा रहे थे चौके छक्कों का लुफ्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो