scriptडीआईजी आरपीएफ पहुंचे निरीक्षण करने तो मच गई खलबली | DIG inspected RPF Barracks | Patrika News
फिरोजाबाद

डीआईजी आरपीएफ पहुंचे निरीक्षण करने तो मच गई खलबली

— डीआईजी आरपीएफ ने किया आरपीएफ थाने का निरीक्षण, महिला कांस्टेबल को सतर्क रहने की चेतावनी ।

फिरोजाबादAug 24, 2018 / 12:06 pm

अमित शर्मा

DIG

DIG

फिरोजाबाद। उप निरीक्षक रेलवे सुरक्षा बल आरएस मीना ने फिरोजाबाद एवं शिकोहाबाद रेलवे सुरक्षा बल थाने का निरीक्षण किया। उप महानिरीक्षक ने रेलवे बैरक एवं अन्य व्यवस्थाएं देखी। खामियां मिलने पर उन्हें सुधारने की हिदायत दी। उन्होंने टिकट खिड़की पर खड़े होने वाले दलालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।
रेलवे बैरक का किया निरीक्षण
थाने पहुंचे उप महानिरीक्षक उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद आरएस मीना ने सर्व प्रथम नव निर्मित रेलवे बैरक का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान फोर्स के लिए पर्याप्त बेड नहीं मिलने पर उन्होंने व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिए। डीआईजी ने रेलवे ट्रेक के सहारे स्लीपर एवं अन्य मेटेरियल पड़ा देख उसे हटवाने के लिए रेल अफसरों से पत्राचार के निर्देश भी दिए।
पेट्रोलिंग के दिए निर्देश
स्थानीय रेलवे ट्रेक पर पैट्रोलिंग के लिए वाहन व्यवस्था नहीं होने की बात सामने आने पर उन्होंने इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर मुख्यालय को प्रेषित करने की बात कहीं। डीआईजी ने ट्रेनों के भीतर यात्रियों से किन्नरों द्वारा जबरन बसूली एवं लूटपाट की घटनाएं प्रकाश में आने पर निरीक्षण एवं संदिग्ध यात्रियों पर कड़ी नजर रखने की हिदायत दी। महिला आरपीएफ कर्मियों को भी उन्होंने सतर्क रहने और ड्यूटी पर समय से मौजूद रहने के निर्देश दिए।
दिव्यांगों की करें मदद
उन्होंने महिलाओं व दिव्यांग यात्रियों की सहायत की सीख दी। पुलिस उप निरीक्षक ने स्थानीय आरपीएफ थाना प्रभारी एवं अन्य को महिला यात्रियों एवं दिव्यांग जनों की सहायता में तत्परता दिखाने एवं मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करने की हिदायत दी।
आरक्षण काउटंर पर दलाली के खेल पर रखें नजर
उप महानिरीक्षक आरएस मीना ने स्थानीय अधिकारियों को रेलवे आरक्षण खिड़की पर नजर रखने की हिदायत भी दी। उन्होंने साफ कहा कि आरक्षित टिकटों की दलाली करने वालों पर प्रभावी कार्यवाही करें। रेलवे कर्मचारी इस कार्य में संलिप्त है तो इसकी सूचना रेलवे उच्चाधिकारियों को प्रेषित करें।

Home / Firozabad / डीआईजी आरपीएफ पहुंचे निरीक्षण करने तो मच गई खलबली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो