scriptDM बोलीं- बिना किसी भय के करें मतदान, कोई भी दिक्कत हो तो इस नंबर पर करें कॉल | DM Neha Sharma Gave Strict Instruction for Nikay Chunav 2017 | Patrika News
फिरोजाबाद

DM बोलीं- बिना किसी भय के करें मतदान, कोई भी दिक्कत हो तो इस नंबर पर करें कॉल

जिला प्रशासन ने सात निकायों पर मतदान को निर्विघ्न तरीके से संपन्न कराने का संकल्प लिया है।
 

फिरोजाबादNov 29, 2017 / 08:46 am

अमित शर्मा

DM Nerha Sharma
फिरोजाबाद। जिला प्रशासन ने सात निकायों पर मतदान को निर्विघ्न तरीके से संपन्न कराने का संकल्प लिया है। सुरक्षा के ऐसे इंतजाम किए गए हैं कि किसी भी बूथ पर स्थिति बिगड़ने पर अधिकतम पांच मिनट में पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स और अधिकारी पहुंच जाएंगे। डीएम और एसएसपी ने चुनाव के लिए की गई तैयारियों की जानकारी दी।

बिना भय के करो मतदान

डीएम नेहा शर्मा ने बताया कि सभी पात्र व्यक्ति बिना किसी भय और परेशानी के मतदान कर सकें इसके पूरे इंतजाम किए गए हैं। आज जिले भर में सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया गया है। सभी स्कूल, कॉलेज, कारखाने और व्यापारिक संस्थान बंद रहेंगे। सुबह साढ़े सात से शाम पांच बजे के बीच लोग किसी भी समय मतदान के लिए जा सकते हैं।

ड्रोन कैमरे रखेंगे नजर

निकाय चुनाव में पहली बार ड्रोन कैमरों का प्रयोग किया जा रहा है। ये कैमरे आकाश मार्ग से बबालियों पर नजर रखेंगे। वहीं अतिसंवेदनशील प्लस श्रेणी के बूथों की संख्या 67 से बढ़ाकर सौ कर दी गई है। वेबकास्टिंग के जरिए ये बूथ सीधे आयोग की निगरानी में रहेंगे। सीडीओ अशोक कुमार को शिकोहाबाद और सिरसागंज क्षेत्र का सुपर जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। नगर निगम में दो सुपर जोनल मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। पूरे शहर को दो सुपर जोन में बांटकर उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी एडीएम उदय सिंह और सिटी मजिस्ट्रेट शीतला प्रसाद को दी गई है। टूंडला में जिला वन अधिकारी को सुपर जोनल बनाया है।

200 मीटर अंदर तक जा सकेंगे वाहन

एसएसपी डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि मतदान केंद्र के 200 मीटर तक प्राइवेट वाहन जा सकेंगे। इन्हें कहीं रोका नहीं जाएगा। मगर यह शर्त होगी कि वाहन का उपयोग अन्य मतदाताओं को लाने और ले जाने के लिए न किया जा रहा हो। 100 मीटर दायरे में मतदाताओं के अलावा अन्य कोई व्यक्ति नहीं जा सकेगा। एक बूथ वाले मतदान केंद्र पर भी कम से कम एक एसआइ, दो हैड कॉन्सटेबल, दो सिपाही और दो होमगार्ड तैनात किए गए हैं। इनके अलावा 34 डायल 100 की गाड़ियां, 22 क्यूआरटी और एक एक्सट्रा मोबाइल किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेगी। किसी भी बवाल या घटना होने पर उनके मोबाइल नंबर 9454400269 पर सूचना दी जा सकती है।
प्रेक्षक को इस नंबर पर करें शिकायत

नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2017 को पूरी निष्पक्षता के साथ सम्पन्न कराने केे उददेश्य से राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा रजनीश गुप्ता सदस्य न्यायिक राजस्व परिसद उत्तर प्रदेश को प्रेक्षक नियुक्त किया गया है। निकाय चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी होने पर फोन नंबर 05612-285533 और मोबाइल नंबर 7983836131 पर शिकायत की जा सकती है। शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करने का प्रेक्षक ने आश्वासन दिया है। फरीद अहमद जिला आबकारी अधिकारी फिरोजाबाद को इनका लाइजनिंग आफीसर बनाया गया है।

Home / Firozabad / DM बोलीं- बिना किसी भय के करें मतदान, कोई भी दिक्कत हो तो इस नंबर पर करें कॉल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो