scriptडीएम ने संभाली लड़कियों की सुरक्षा कमान, एसएसपी को दिए ये निर्देश | DM Neha Sharma instructions to SSP for girls safety | Patrika News
फिरोजाबाद

डीएम ने संभाली लड़कियों की सुरक्षा कमान, एसएसपी को दिए ये निर्देश

मनचले लड़कियों को परेशान न कर सकें, इसके लिए डीएम नेहा शर्मा ने गर्ल्स कॉलेज के सामने एंटी रोमियो स्क्वायड तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

फिरोजाबादJul 11, 2018 / 02:26 pm

suchita mishra

DM Neha Sharma

DM Neha Sharma

फिरोजाबाद। नया शिक्षण सत्र प्रारंभ होते ही गर्ल्स स्कूल और कॉलेजों के बाहर मनचलों का ग्रुप नजर आने लगा है। ऐसे में गर्ल्स कॉलेजों में पढ़ने वाली छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए डीएम नेहा शर्मा ने कॉलेज के बाहर एंटी रोमियो स्क्वायड तैनात करने के निर्देश दे दिए हैं। डीएम ने स्कूल खुलने और छुट्टी होने के समय काॅलेजों के बाहर स्क्वायड तैनात रहने के निर्देश दिए हैं। इससे छेड़खानी की घटनाओं में कमी आएगी साथ ही छात्राएं अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकेंगी।
योगी सरकार ने बनाया था एंटी रोमियो स्क्वायड
प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया था। सरकार की मंशा थी कि इसके गठन से छेड़खानी और दुष्कर्म जैसे मामलों में कमी आएगी। पिछले शिक्षण सत्र में स्कूल और काॅलेजों के बाहर मनचलों द्वारा छेड़खानी की शिकायतें मिली थीं। इस बार ऐसा न हो इसलिए डीएम नेहा शर्मा ने एसएसपी सचिन्द्र पटेल को गर्ल्स काॅलेजों के सामने एंटी रोमियो स्क्वायड तैनात कराए जाने के निर्देश दिए हैं।
मनचलों के विरुद्ध हो सख्त कार्रवाई
डीएम नेहा शर्मा ने कहा है कि काॅलेजों में शिक्षण कार्य प्रारंभ हो गया है। ऐसे में छात्राएं नियमित विद्यालय आती जाती हैं। उनके साथ कोई अप्रिय घटना घटित न हो इसलिए विभिन्न गर्ल्स काॅलेजों के सामने, चौराहों और तिराहों पर सुरक्षा के इंतजाम किए जाएं। किसी भी छात्रा द्वारा यदि छेड़छाड़ की शिकायत की जाती है तो उस पर तत्काल कार्रवाई अमल में लाई जाए। ऐसा न करने पर संबंधित थानाध्यक्ष के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। छात्राएं अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकें। एक ऐसा माहौल बनाना है।
शिक्षिकाओं से करें संपर्क
एंटी रोमियो स्क्वायड में शामिल पुलिसकर्मी संबंधित विद्यालयों में जाकर वहां की शिक्षिकाओं से भी बात कर सकते हैं। सुरक्षा संबंधी यदि किसी प्रकार की समस्या है या फिर किसी असामाजिक तत्व द्वारा गर्ल्स काॅलेज की छात्रा या शिक्षिका को परेशान किया जा रहा है तो इस पर तत्काल कार्रवाई कर आरोपी को सबक सिखाएं। ऐसा तभी हो पाएगा जब पुलिस सतर्क होकर काम करेगी।

Home / Firozabad / डीएम ने संभाली लड़कियों की सुरक्षा कमान, एसएसपी को दिए ये निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो