scriptVIDEO: रात के अंधेरे में नकली और असली मीटर का खेल खेलती है विद्युत विभाग की टीम, जानिए क्या है पूरा मामला | Embarrassed consumer electrical employees by telling real mimic meter | Patrika News
फिरोजाबाद

VIDEO: रात के अंधेरे में नकली और असली मीटर का खेल खेलती है विद्युत विभाग की टीम, जानिए क्या है पूरा मामला

— फिरोजाबाद थाना दक्षिण क्षेत्र में रात के अंधेरे में चेकिंग करने पहुंची टीम ने उपभोक्ता के घर में लगे मीटर को बताया नकली।

फिरोजाबादMar 20, 2019 / 10:04 am

arun rawat

Bijli

Bijli

फिरोजाबाद। अभी तक आपने खाने—पीने के सामान में मिलावट और ब्रांडेड कंपनियों के उपकरणों को नकली मिलने की बात सुनी होगी लेकिन अब विद्युत विभाग द्वारा लगाए जाने वाले अपने ही मीटरों को नकली बताकर उपभोक्ता को ठगने का प्रयास किया। मामला बिगड़ता देख विद्युत विभाग की टीम में खलबली मच गई। कोई भी कर्मचारी यह नहीं बता सका कि मीटर नकली किस प्रकार से है।
दक्षिण क्षेत्र का है मामला
दरसल पूरा मामला थाना दक्षिण के बस स्टैंड के पास का है। जहां अशोक नामक व्यक्ति की दुकान है। कुछ समय पहले उनका मीटर खराब हो गया था। विभागीय अधिकारियों द्वारा ही उसे बदलवाकर दूसरा मीटर लगवा दिया था। मीटर लगाने के बाद उपभोक्ता को सीलिंग रिपोर्ट भी दे दी।
दुकानदार को बताया नकली है मीटर
होली से एक दिन पहले अचानक विभाग के एसडीओ अपने टीम के साथ दुकान पर पहुंचे और दुकानदार को हड़काते हुए कहा तुम्हारे यहां नकली मीटर लगा हुआ है जबकि दुकानदार ने कहा मीटर उसने नही विभाग के लोगो ने लगाया है। उसके पास सीलिंग के कागज भी हैं। विद्युत विभाग के कर्मचारी उसे परेशान करने लगे तभी आवाज सुनकर आस—पास के लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। भीड़ को देख विद्युत कर्मचारियों ने मीटर को सील कर दिया।
एसडीओ भी नहीं दे सके जवाब
एसडीओ विवेक शर्मा से पूछा गया आखिर उनके विभाग द्वारा लगाया गया मीटर अचानक कैसे नकली हो गया और उपभोक्ता के बिजली का बिल किस प्रकार विभाग द्वारा दिया जा रहा है तो एसडीओ इस पर कोई जवाब नहीं दे सके। उन्होंने कहा कि मीटर को उतार लिया गया है। उसकी जांच कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो