scriptशिक्षा विभाग की बदनाम तस्वीर: पैरों के लिए मयस्सर नहीं और सिर पर उठा रहे जूतों का बोझा, देखें वीडियो | Government schools Children's shoes carrying shoes on head | Patrika News
फिरोजाबाद

शिक्षा विभाग की बदनाम तस्वीर: पैरों के लिए मयस्सर नहीं और सिर पर उठा रहे जूतों का बोझा, देखें वीडियो

— फिरोजाबाद के टूंडला स्थित बीआरसी केन्द्र पर दिखी बच्चों की ऐसी तस्वीर, जिसे देखने के बाद हर कोई शिक्षक का पकड़ लेता गला।

फिरोजाबादMay 11, 2019 / 03:04 pm

arun rawat

school children

school children

फिरोजाबाद। सरकारी स्कूलों की बदहाली को बदलने के लिए भले ही सरकार कड़े कदम उठा रही हो लेकिन शिक्षकों की दूषित मानसिकता के चलते शिक्षा विभाग को शर्मसार होना पड़ता है। ऐसी ही एक बदनाम तस्वीर आज हम आपको दिखा रहे हैं। सरकारी स्कूल में पढ़ने गए बच्चों से जब जूतों के बोझ सिर पर उठवाए गए तो हर कोई देखकर शर्मसार हो गया। जिन बच्चों से अपने बैग का बोझ मुश्किल से उठता है। उनके सिर पर जूतों की बोरी लाद दी गई। बच्चों से जूते की बोरियां उठवाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
टूंडला बीआरसी का है मामला
पूरा मामला फिरोजाबाद जिले की टूंडला बीआरसी का है। जहां उसी कैंपस में संचालित प्राइमरी और जूनियर स्कूल के बच्चों के सिर पर जूते की बोरियों को उठवाकर दूसरी जगह रखवाया जा रहा है। एक बच्चा तो बोरी सिर पर रखते ही गिर गया जबकि एक बच्चे को बोरी उठाई नहीं जा रही थी फिर भी उसके सिर पर रखवाई और सिर पर रखते ही उसके सिर से जूते रखी बोरियां गिर गईं। ऐसे ही कई बच्चों से शिक्षकों द्वारा जूते की बोरियों को उठवाया गया।
स्कूलों में पहुंचने हैं जूते
दरअसल सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों को सरकार द्वारा निश्शुल्क जूते वितरित किए जाने हैं। जिन्हें मुख्यालय कार्यालय से बीआरसी पर भेजा गया है। इन बोरियों में बच्चों के पहनने के लिए जूते रखे हुए हैं। जिन्हें शिक्षकों द्वारा बच्चों के सिर पर उठाकर रखवाया जा रहा है। जूतों की भारी बोरियों को उठाने के लिए जबकि कर्मचारी लगाए जाने चाहिए थे या फिर मजदूर लगाकर वह उठवाए जाने चाहिए थे लेकिन ऐसा नहीं किया गया। चंद रुपए बचाने के लिए बच्चों को ही मजदूर बना दिया। इस मामले में बीएसए अरविंद पाठक का कहना है कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा किया है तो कार्रवाई की जाएगी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Firozabad / शिक्षा विभाग की बदनाम तस्वीर: पैरों के लिए मयस्सर नहीं और सिर पर उठा रहे जूतों का बोझा, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो