scriptVIDEO: जब ‘हनुमान जी’ पहुंच गए थाने, फिर क्या हुआ पढ़िए ये पत्रिका की स्पेशल खबर | Hanuman statue placed on disputed land reached the police station | Patrika News
फिरोजाबाद

VIDEO: जब ‘हनुमान जी’ पहुंच गए थाने, फिर क्या हुआ पढ़िए ये पत्रिका की स्पेशल खबर

— फिरोजाबाद के जसराना में हनुमान जी की प्रतिमा को पुलिस थाने ले आई, दो पक्षों में मूर्ति को लेकर हुआ था विवाद।

फिरोजाबादOct 07, 2019 / 03:11 pm

अमित शर्मा

Hanuman

Hanuman

फिरोजाबाद। अभी तक पुलिस अपराधियों को थाने ले जाती थी लेकिन अब भगवान भी थाने जाने लगे हैं। जी हां, ऐसा ही एक मामला फिरोजाबाद जिले के थाना जसराना में हुआ है। जहां पुलिस हनुमान जी की प्रतिमा को थाने ले आई। दरअसल, हनुमान जी की प्रतिमा को विवादित स्थल पर लगाए जाने को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया था। इसे लेकर पुलिस मौके पर पहुंची थी और विवाद आगे न बढ़े इसलिए हनुमान जी की प्रतिमा को अपने साथ ले आई।
जसराना क्षेत्र का मामला
पूरा मामला फिरोजाबाद जसराना क्षेत्र के नगला शादी रोड का है। जहां एक भूमि पर दो पक्ष अपना दावा ठोंक रहे हैं। दोनों पक्षों के बीच भूमि को लेकर विवाद की स्थिति बनी हुई है। दोनों ही पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगाकर जमीन को अपना बताने का काम कर रहे हैं। ऐसे में एक पक्ष ने रातों रात विवादित जमीन पर हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित कर दी। दूूूसरे पक्ष के लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो वह भी मौके पर पहुंच गए और दोनों पक्ष आमने—सामने आ गए।
सूचना पर पहुंची पुलिस
मामले की जानकारी होने पर पुलिस लेखपाल के साथ मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने विवादित भूमि पर लगवाई गई हनुमान जी की प्रतिमा को हटवा दिया और उसे थाने ले आई। बाद में राजस्व विभाग द्वारा जमीन की पैमाइश प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद निर्णस होने पर कार्रवाई करने की बात कही। जब तक यथा स्थिति रखने के निर्देश दिए गए।

Home / Firozabad / VIDEO: जब ‘हनुमान जी’ पहुंच गए थाने, फिर क्या हुआ पढ़िए ये पत्रिका की स्पेशल खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो