scriptपंजाब के यात्री ने रेल अधिकारियों के उड़ाए होश, देखें वीडियो | High voltage drama on firozabad railway station | Patrika News
फिरोजाबाद

पंजाब के यात्री ने रेल अधिकारियों के उड़ाए होश, देखें वीडियो

फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन के ओवरब्रिज के किनारे पहुंच गया युवक, दी हाईटेंशन लाइन पर कूदने की चेतावनी

फिरोजाबादDec 17, 2017 / 11:18 am

धीरेंद्र यादव

firozabad railway station

firozabad railway station

फिरोजाबाद। रविवार तड़के पंजाब के युवक ने रेल अधिकारियों के हाथ पैर फुला दिए। यात्री ओवरब्रिज के किनारे तारों पर चढ़ गया और जोर जोर से आवाज देने लगा। युवक की आवाज सुनकर मौके पर काफी संख्या में रेलयात्री एकजुट हो गए। लोगों ने युवक को नीचे उतारने के प्रयास किए लेकिन वह उतरने को तैयार नहीं हुआ। काफी देर प्रयास के बाद भी युवक के न उतरने पर मौके पर जीआरपी, आरपीएफ समेत रेल अधिकारी मौके पर आ गए। उन्होंने भी युवक को नीचे उतारने के प्रयास किए, लेकिन युवक उतरने को तैयार नहीं हुआ। युवक ने हाईटेंशन लाइन पर कूदने तक की धमकी दे दी। युवक की धमकी से रेल अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए। करीब पांच घंटे बाद युवक को नीचे उतारा जा सका।
पंजाब का रहने वाला है युवक
पंजाब प्रांत के लुधियाना मलेयर कोटला निवासी फतेह सिंह पुत्र जगदीप सिंह दो दिन पहले पंजाब से किसी ट्रेन में चढ़ा था। युवक शनिवार रात्रि किसी ट्रेन से फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन पर उतर गया था। रविवार तड़के करीब दो बजकर 45 मिनट पर वह रेलवे ओवरब्रिज की साइड पर चढ़ गया और जोर जोर से चिल्लाने लगा। कोई भी उसके ओवरब्रिज पर चढ़ने की वजह नहीं जान सका। मौके पर काफी संख्या में रेलयात्री एकजुट हो गए। उन्होंने भी उसे नीचे उतारने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं उतरा।
हाईटेंशन लाइन पर कूदने की दी धमकी
युवक पंजाबी भाषा में कुछ बोलने का प्रयास कर रहा था जो किसी की समझ में नहीं आ रही थी। जानकारी मिलने पर सीओ जीआरपी, एसओ जीआरपी अतर सिंह संग रेलवे पुलिस पहुंच गयी। पुलिस ने पंजाबी बोलकर युवक को नीचे उतारने का प्रयास किया, लेकिन वह किसी की सुननक को तैयार नहीं हुआ। युवक नीचे से गुजर रहे हाईटेंशन तारो पर कूद जाने की धमकी देने लगा। उसका यह ड्रामा पांच घंटे से ऊपर चला। इसी बीच फिरोजाबाद के थाना दक्षिण क्षेत्र नई बस्ती निवासी पंजाबी सरदार नवजीत सिंह पहुँचे और करीब आधा घंटे तक उसे पंजाबी भाषा में समझाने का प्रयास करते रहे। जिस पर उसकी समझ में आ गया। वह नीचे आठ बजकर 10 मिनट पर उतर आया। उसे रेलवे चैकी ले जाया गया। वहाँ पूछताछ के दौरान जानकारी हुई कि युवक मंदबुद्धि है। फिलहाल सरदार नवजीत सिंह ने बताया उसे पंजाब किसी ट्रेन में भेजने की तैयारी की जा रही है।
काफी देर तक चला हाई वोल्टेज ड्रामा
फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन पर करीब पांच घंटे तक चले इस हाईवोल्टेज ड्रामे के दौरान रेल अधिकारियों के अलावा शहरवासी भी एकजुट हो गए थे। फिलहाल युवक की जानकारी की जा रही है कि वह किस उद्देश्य से यहां आया है। उसके परिजनों को भी सूचना देने की तैयारी की जा रही है।

Home / Firozabad / पंजाब के यात्री ने रेल अधिकारियों के उड़ाए होश, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो