दहेज में पांच लाख और बुलट न मिलने पर दूल्हे ने तोड़ा रिश्ता, दुल्हन ने दी आत्मदाह की चेतावनी

— दुल्हन पक्ष का आरोप जबरन राजीनामा लिखवाकर मामले को करना चाहते हैं रफा—दफा, नौ मई को होनी थी शादी।

By: arun rawat

Published: 06 May 2021, 12:06 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में दहेज लोभियों ने पांच लाख और बुलट मोटरसाइकिल न मिलने पर रिश्ता तोड़ दिया। मैरिज होम, हलवाई बुक होने के बाद मना आने पर कन्या पक्ष के पैरों तले जमीन खिसक गई। जबरन राजीनामा लिखवाकर मामले को रफा दफा करने का दबाव बनाने की शिकायत पीड़ित पक्ष ने पुलिस से की है। कन्या ने भी शादी न होने पर जिला मुख्यालय पर आत्मदाह की चेतावनी दी है।
यह भी पढ़ें—

रोडवेज बस के रंग में रंगी प्राइवेट बस भर रहीं थीं हाईवे पर फर्राटा, एआरटीओ ने की बड़ी कार्रवाई

नौ मई को होनी थी शादी
थाना फरिहा क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी थाना टूंडला क्षेत्र के गांव नगला गोला निवासी राजा पुत्र ओमप्रकाश के साथ तय की थी। 20 फरवरी को लड़की दिखाई के बाद 27 फरवरी को कन्या पक्ष ने वर के हाथ में 51 हजार और सोने की चेन देकर रोकाई की रस्म अदा की थी। नौ मई को शादी की तारीख तय हो गई थी। इस बीच युवक और युवती के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया और युवक युवती के घर भी आने लगा था। कन्या पक्ष के मुताबिक पूरी शादी तीन लाख में तय हुई थी। शादी के कार्ड बंटने के बाद युवक ने शादी में पांच लाख रुपए नगद और एक बुलट की मांग कर दी। इतनी रकम देने में असमर्थता जाहिर करने पर वर पक्ष ने शादी करने से इंकार कर दिया।
यह भी पढ़ें—

ट्रॉमा सेंटर में गायब हुई बिजली, हाथों से पंखे हिलाते नजर आए तीमारदार, एक मरीज की मौत

यह सामान कर दिया वापस
पीड़ित पक्ष का कहना है कि वर पक्ष ने एक चेन और 15000 रुपए वापस करते हुए जबरन राजीनामा पर हस्ताक्षर करा लिए। थाने पहुंची युवती और उसके माता—पिता ने बताया कि हमारी सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल हो रही है। कार्ड बंटने के बाद लोग तरह—तरह की बातें करने लगे हैं। युवती ने भी शादी न होने पर जिला मुख्यालय पर आत्मदाह की चेतावनी दी है। इस मामले में इंस्पेक्टर टूंडला केडी शर्मा का कहना है कि दोनों पक्षों के बीच राजीनामा हो चुका है। फिर भी पूरे मामले को लेकर दोनों पक्षों से बात की जा रही है जो भी सामने आएगा। उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned