VIDEO: इस जिले के 2040 बूथ और 1266 पोलिंग स्टेशनों पर इस बार होगी यह नई व्यवस्था, अधिक जानकारी के लिए पढ़िए ये खबर

VIDEO: इस जिले के 2040 बूथ और 1266 पोलिंग स्टेशनों पर इस बार होगी यह नई व्यवस्था, अधिक जानकारी के लिए पढ़िए ये खबर

arun rawat | Publish: Mar, 17 2019 11:28:06 AM (IST) Firozabad, Firozabad, Uttar Pradesh, India

— जिला प्रशासन द्वारा इस बार पोलिंग स्टेशनों पर यह खास व्यवस्था की जा रही है, इसका लाभ मतदाताओं को मिलेगा।

फिरोजाबाद। लोकसभा चुनाव की प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है। ऐसे में अब इंतजार है तो बस 23 अप्रैल का। जिस दिन फिरोजाबाद जिले में मतदान किया जाएगा। जिले में इस बार 2040 बूथ और 1266 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। यहां मूलभूत सुविधाओं के अलावा इस बार वालंटियर भी रखे जाएंगे जो मतदाताओं को मत डालने में उनकी मदद करेंगे। विकलांग मतदाताओं के लिए वॉकर की भी व्यवस्था रहेगी।

 

 

 

सीडीओ ने दी जानकारी
मुख्य विकास अधिकारी आईएएस नेहा जैन ने पत्रिका को बताया कि मतदान को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है। पोलिंग बूथों पर सीसीटीवी लगवाए गए हैं। प्रत्येक बूथ पर रैंप, टॉयलेट, विद्युतीकरण कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बूथ पर दो वालंटियर जिसमें एक महिला और एक पुरूष शामिल होंगे। बूथ के बाहर खड़े होकर मतदाताओं की मदद करेंगे।

प्रथम मतदाता को किया जाएगा सम्मानित
उन्होंने बताया कि प्रथम मतदाता को प्रत्येक बूथ पर सम्मानित करने की योजना तैयार की गई है। जो भी पहला मतदाता होगा उसके सम्मान को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। मतदान पूरी निष्पक्षकता के साथ कराया जाएगा। दो सौ मीटर की दूरी से पहले ही वाहनों को रोक दिया जाएगा। वहां से मतदाता को पैदल बूथ तक जाना होगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned