फिरोजाबाद के कांजी टोला में समुदाय विशेष के लोगों ने युवक की बेरहमी से कर दी पीट-पीटकर हत्या, देखें वीडियो

दिन में भी आरोपियों ने की थी युवक से मारपीट, मौके पर पहुंची थी पुलिस, लेकिन पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई।

फिरोजाबाद। शिकोहाबाद क्षेत्र के मोहल्ला कांजी टोला में एक युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। युवक की हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर थाना पुलिस पहुंच गई। मामला दो समुदायों का होने के चलते जनपद के सभी थानों का फोर्स भी मौके पर पहुंच गया। एसएसपी ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को कठोर कार्रवाई का भरोसा दिया है।

किसी बात को लेकर हुआ था विवाद
विद्याराम कठेरिया उम्र 40 वर्ष पुत्र वेदराम निवासी मुहल्ला काजी टोला का अपने बड़े भाई देवीराम कठेरिया से किसी बात को लेकर विवाद हो रहा था। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले परवेज, रोहल, युसुफ पुत्रगण अब्दुल हमीद ने टोका तो विद्याराम ने तीनों युवकों से कुछ कह दिया। इसी बात से नाराज होकर परवेज ने अपने भाईयों व साथियों के साथ मिलकर विद्याराम को घर से जबरन मारते पीटते घर से दूर खींच ले गए। आरोपियों ने युवक के साथ जमकर मारपीट की।

सिर पर किया प्रहार
सिर पर ठोस वस्तु के प्रहार से उसकी मौत हो गई। आरोपियों ने युवक को इतनी बेरहमी के साथ पीटा कि उसके सारे कपड़े भी तार तार हो गए। युवक की मौत होने के बाद आरोपी शव को घर के बाहर फेंककर फरार हो गए। जैसे ही परिजनों ने युवक को अचेतावस्था में देखा तो वह युवक को लेकर अस्पताल में भागे जहां पर उसे चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। मामला दो समुदायों का होने के चलते कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। एसएसपी डाॅ. मनोज कुमार, एसपी ग्रामीण महेन्द्र सिह, एडीएम उदय सिह, एसडीएम अमरीश कुमार विंद पहुंच गए। एसएसपी ने परिजनों को भरोसा दिलाया कि जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

मृतक अपने पीटे तीन मासूम बच्चों को रोता बिखलता छोड़ गया
मृतक की पत्नी बेबी अपने माइके में गई हुई है। मृतक एक आरा मशीन पर काम कर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा था। मृतक के तीन बच्चे शिवम 8 वर्ष, जीतू वंर्ष 6, मुस्कान उम्र 4 वर्ष को रोता बिखलता छोड गया। जिस समय हत्यारों ने युवक की हत्या की थी उस समय युवक की भाभी सुमन, बहन सुधा, मां दुलारी देवी घर पर मौजूद थी। जबकि छोटा भाई शिवराम काम पर गया हुआ था। हत्यारो ने परिजनों के सामने की शव को गेट पर फैंककर फरार हो गए। युवक की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ था। मा व अन्य परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा था।

पुलिस अगर गंभीरता से लेती मामला तो नहीं होती युवक की हत्या
अगर पुलिस मामले को गंभीरता से लेती तो युवक की जान बचाई जा सकती थी। दोपहर को भी मृतक विद्याराम व परवेज व उसके भाईयों से दोपहर में भी मारपीट की घटना हुई थी। उस समय परिजनों ने पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुला लिया था। पुलिस ने मामले को हल्के में लेते हुए मामले को दोपहर में ही रफा दफा कर दिया। उसके बाद सायं को आरोपियों ने उसके साथ दुबारा से मारपीट की जिससे युवक की मौत हो गई।

भाजपाइयों ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप
भाजपा नगरध्यक्ष अनिल शर्मा, विदरेश गुप्ता ने मौके पर पहुचकर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। विदरेश गुप्ता ने कहा कि अगर पुलिस दोपहर में ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेती तो युवक की हत्या नही होती। जबकि उसे दिन में तीन बार आरोपियों द्वारा पीटा गया। अगर पुलिस ने मामले को हल्के में नही लिया होता तो हत्या नही होती। भाजपा नेताओं की पुलिसकर्मियों ने जमकर नोंकझौंक भी हुई। इस दौरान सैकडो की संख्या में भाजपा नेता भी एकत्रित हो गए। जिनमें सतीश यादव, सुरेश भदोरिया, लखपत बघेल, हार्दिक दीक्षित सहित काफी संख्या में भाजपाईयों ने पुलिस पर सवालो की झडी लगा दी।

हत्या के बाद पुलिस की छावनी बना इलाका
युवक की हत्या के बाद माहौल एकदम तनावपूर्ण हो गया। मामला दो समुदायों का होने के चलते हिन्दूवादी संगठन भी एकजुट होने लगे थे। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना जसराना, सिरसागंज, नसीरपुर, नगला खंगर, मक्खनपुर सहित कई इलाको के फोर्स को मौके पर तैनात करने के साथ ही पीएसी के जवानों को मौके पर तैनात कर दिया जिससे माहौल पर नियत्रंण रखा जा सके। पुलिस कप्तान डा़ मनोज कुमार, एसपी ग्रामीण महेन्द्र कुमार, एडीएम उदय सिह, क्षेत्राधिकारी सिरसागंज सहित उच्चाधिकारियों ने परिजनों से मिलकर कडी कार्यवाही का भरोसा दिलाया। अधिकारियों ने भाजपाइयों को भी आश्वासन दिया कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा। पुलिस को अभी परिजनों की तहरीर का इंतजार है। जैसे ही तहरीर में नाम आयेगे उसके अनुसार कार्यवाही की जायेगी। भाजपाइयों ने भी तत्काल आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग की है। फिलहाल स्थित नियंत्रण में है। मौके पर पुलिस के साथ ही पीएसी के जवान भी तैनात है।

धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned