script#Bakrid2019: अमन चैन के लिए सुहागनगरी में उठे हजारों हाथ, गंगा—जमुनी सभ्यता की पेश की मिशाल, देखें वीडियो | People of Muslim society prayed Eid ul Azha in Firozabad | Patrika News
फिरोजाबाद

#Bakrid2019: अमन चैन के लिए सुहागनगरी में उठे हजारों हाथ, गंगा—जमुनी सभ्यता की पेश की मिशाल, देखें वीडियो

— फिरोजाबाद में विभिन्न स्थानों पर अता की गई ईद उल अजहा की नमाज।— सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मौजूद रहे डीएम और एसएसपी, गले लग दी बधाई।

फिरोजाबादAug 12, 2019 / 10:42 am

अमित शर्मा

Eid

Eid

फिरोजाबाद। गंगा—जमुनी सभ्यता की प्रतीक सुहागनगरी में हजारों हाथों ने देश में अमन चैन के लिए अल्ला से दुआ मांगी। नमाज अता कर एक दूसरे को गले लगकर ईद के त्यौहार की बधाई दी। ईद पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस फोर्स मौजूद रहा। जिला व तहसील स्तरीय अधिकारी भी ईदगाह पर पहुंचे। जहां उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों को अमन चैन कायम करने के लिए गले लगकर बधाई दी।
यह भी पढ़ें—

#UPDusKaDum मुहम्मद गौरी भी चन्द्रवाड़ जैन मंदिर को नहीं तोड़ सका था, जानिए 10 रोचक तथ्य

कराई गई साफ—सफाई
सोमवार को सावन के अंतिम सोमवार होने के साथ ही ईद उल अजहा का पर्व मनाया गया। नगर निगम द्वारा फिरोजाबाद और नगर पालिका व नगर पंचायतों द्वारा नगर व कस्बों में विशेष साफ—सफाई को लेकर अभियान चलाया गया। सुबह से ही मुस्लिम समाज के लोगों की भीड़ ईदगाह पर जुटना शुरू हो गई। सुबह आठ बजे ईदगाह पर नमाज अता की गई।
यह भी पढ़ें—

Pressure Cooker में नष्ट हो जाते हैं पोषक तत्व, मिट्टी के बर्तनों में भोजन पकाएं

अमन चैन के लिए मांगी दुआ
देश में अमन चैन कायम रहने और भाई चारा बना रहने के लिए मुस्लिम समाज के लोगों ने अल्ला ताला से दुआ मांगी। नमाज अता करने के बाद राजनैतिक, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने गले लगकर एक दूसरे को बधाई दी। फिरोजाबाद में डीएम चन्द्र विजय और एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने मुस्लिम समाज के लोगों के गले लगकर एक दूसरे को ईद की बधाई दी। ईदगाह पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो